Home उत्तराखंड तेवर: नेशनल हाईवे निर्माण में लापरवाही पर विसरे महाराज, अफसरों को लगाई...

तेवर: नेशनल हाईवे निर्माण में लापरवाही पर विसरे महाराज, अफसरों को लगाई फटकार

100
0

संवाददाता
देहरादून, 16 जुलाई। सड़कों के निर्माण व रखरखाव में लापरवाह रवैया अपनाना लोक निर्माण विभाग के इंजीनियरों को भारी पड़ने जा रहा है। प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री  सतपाल महाराज के तेवरों को देख कर तो ऐसा ही लगता है। महाराज ने प्रेम नगर स्थित पांवटा हाईवे को चौड़ा करने के दौरान सड़क किनारे बनाया गया पुस्ता ढह जाने की खबर के बाद शुक्रवार को  मौके पर पहुंच कर औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने  मौके पर मौजूद नेशनल हाईवे के अधिकारियों को कार्य में लापरवाही बरतने पर  जमकर लताड़ लगाई।
लोक निर्माण मंत्री सतपाल महाराज ने शुक्रवार को प्रेमनगर (देहरादून) पांवटा हाईवे को चौड़ा करने के दौरान लगभग 6 माह पूर्व सड़क के किनारे बने पुस्ते के ढह जाने को गंभीरता से लेते हुए मौके पर जाकर निरीक्षण किया और लापरवाही बरतने पर नेशनल हाईवे के मुख्य अभियंता ओम प्रकाश सहित वहां उपस्थित एन.एच. के अन्य अधिकारियों को भी जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि हादसों को न्यौता देने वाली इस प्रकार की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लोक निर्माण मंत्री श्री महाराज ने क्षतिग्रस्त पुस्ते के आसपास मार्किंग और वैरीकेटिंग ना लगाए जाने पर हादसे की आशंका को देखते हुए उपस्थित नेशनल हाईवे के अधिकारियों को जमकर खरी-खोटी सुनाई।
गौरतलब है कि हाल ही में पांवटा हाईवे प्रेमनगर में हल्की बारिश के पश्चात नेशनल हाईवे के किनारे 6 माह पूर्व बना पुस्ता ढह गया था, जिसका निरीक्षण करने लोक निर्माण मंत्री सतपाल महाराज यहां पहुंचे थे।
निरीक्षण के दौरान विभागीय मंत्री सतपाल महाराज ने नेशनल हाईवे के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए पुस्ते की गुणवत्ता की जांच के भी निर्देश दिए हैं।