Home उत्तराखंड आक्रोश: कृषि विधेयकों के खिलाफ सड़कों पर उतरे किसान, सड़क पर लगाया...

आक्रोश: कृषि विधेयकों के खिलाफ सड़कों पर उतरे किसान, सड़क पर लगाया जाम

88
0

संवाददाता

 देहरादून, 25 सितंबर। केंद्र की मोदी सरकार द्वारा संसद में पारित कृषि विधेयकों की वापसी की मांग को लेकर शुक्रवार को किसानों ने सहारनपुर रोड पर  जाम लगाया। भारी संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठा हुई और केंद्र सरकार द्वारा लाये गए किसान बिल के विरोध में  मार्च निकाला और सड़क पर जाम लगाया।  दून में भारतीय किसान यूनियन व अन्य प्रदेर्शनकरियों ने सहारनपुर रोड पर ट्रांसपोर्टनगर से आईएसबीटी तक ट्रैक्टर से जुलूस निकाला। उसके बाद आईएसबीटी में ज़ोरदार प्रदर्शन किया और ट्रैक्टरों से सड़क जाम कर दी। प्ररर्दशनकारियों ने मौक़े पर पहुँची पुलिस फ़ोर्स के समझाने पर
 सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देकर जाम हटाया।
   उधर उत्तराखंड की सीमा से लगे जनपद सहारनपुर के दिल्ली-देहरादून नेशनल हाईवे पर कस्बा बिहारीगढ़ में घाड़ क्षेत्र के किसान कृषि बिल के खिलाफ सड़कों पर उतरे और दून हाईवे पर ग्राम शेरपुर में किसानों ने ट्रैक्टर ट्राली लगा कर जाम लगाया।
 सड़क पर जाम लगने से वाहनों की आवाजाही ठप हो गई। मामला गंभीर होते देख स्थानीय पुलिस ने बुग्गावाला चौक पर बैरिकेडिंग लगाकर सहारनपुर- दिल्ली- देहरादून से आने वाले वाहनों को रूट डायवर्जन कर गंतव्य के लिए भिजवाया। कांग्रेस व किसान यूनियन के कार्यकर्ता भारी संख्या में भारत बंद के समर्थन में सड़क जाम करने में शामिल रहे।

 

 कृषि बिल के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन को देखकर स्थानीय पुलिस ने फोर्स बढ़ा दी। इसको देखते हुए एसडीएम बेहट दिप्ती देव व पुलिस क्षेत्राधिकारी बेहट थाना फतेहपुर पुलिस को साथ लेकर मौके पर मौजूद रहे।