Home अपराध हेरा-फेरी: फर्जी ग्राहकों के नाम पर लोन लेकर फाइनेंस कंपनी से हड़प...

हेरा-फेरी: फर्जी ग्राहकों के नाम पर लोन लेकर फाइनेंस कंपनी से हड़प लिए 27 लाख रुपए

82
0
संवाददाता
देहरादून, 16 दिसंबर। शहर में कार्यरत एक फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी द्वारा दो डीलरों के साथ मिलीभगत कर कंपनी को लाखों रुपए की चपत लगा देने का मामला सामने आया है। शिकायत मिलने पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। आरोप है कि  देहरादून शहर के दो डीलरों ने फर्जी ग्राहक के नाम पर लोन दिखाकर फाइनेंस कंपनी से 27 लाख रुपये हड़प लिए। कंपनी के मैनेजर की शिकायत पर दो डीलरों, दो दलालों और कंपनी के ही एक कर्मचारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
 बजाज फाइनेंस के प्रबंधक की शिकायत पर पटेलनगर थाने में  दर्ज मुकदमे में प्रबंधक का कहना है कि कंपनी इलेक्ट्रोनिक अप्लायंस, फर्नीचर व अन्य घरेलू वस्तुओं के लिए रजिस्टर्ड डीलरों के माध्यम से लोन देती है। उनके रजिस्टर्ड डीलरों में नितिन शर्मा की पलक इलेक्ट्रानिक गढ़ी कैंट और महेंद्र सिंह की रविंद्र फर्नीचर एंड इलेक्ट्रोनिक भी शामिल हैं। इन दोनों डीलरों के माध्यम से 50 से ज्यादा लोन कराए गए थे। लेकिन, एक भी ग्राहने किश्त नहीं चुकाई। जब प्रबंधक की ओर से जांच की गई तो पता चला कि इस फर्जीवाड़े में कंपनी का एक कर्मचारी विशाल वर्मा भी शामिल है। इनके साथ दो दलाल राघव और मनप्रीत भी मिले हुए हैं। इन्होंने लोगों के फोटो और फर्जी दस्तावेज लाकर डीलरों को दिए और विशाल वर्मा ने अपने अधिकारों का गलत इस्तेमाल कर यह लोन मंजूर किए।
विशाल वर्मा की ही यह जिम्मेदारी थी कि वह इन सब फोटो और दस्तावेजों को पोर्टल पर अपलोड करता। पता चला कि जिन लोगों को लोन दिया गया वे कभी शोरूम में आए ही नहीं। थाना प्रभारी प्रदीप राणा ने बताया कि प्रबंधक की शिकायत पर नितिन शर्मा, महेंद्र सिंह, विशाल वर्मा, राघव व मनप्रीत सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।