Home उत्तराखंड एक्शन: अवैध कब्जों पर प्रशासन हुआ सख्त, अतिक्रमण हटा कर करवाई...

एक्शन: अवैध कब्जों पर प्रशासन हुआ सख्त, अतिक्रमण हटा कर करवाई तारबाड़

199
0

देहरादून- सरकारी जमीनों पर हो रहे अवैध कब्जों और अतिक्रमण के खिलाफ दून जिला प्रशासन ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। प्रशासन ने अवैध कब्जों को चिन्हित करने के बाद  सररकारी जमीनों से कब्जा हटवाने की अभियान शुरू कर दिया है। अभियान के पहले चरण में शुक्रवार को डोईवाला में 6 बीघा और तरला आमवाला में 3 हेक्टेयर सरकारी जमीन से अवैध कब्जे हटवाए गए।

जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव के निर्देश पर एसडीएम डोईवाला लक्ष्मीराज चौहान के नेतृत्व में   प्रशासनिक टीम ने अवैध कब्जा हटवाया।   उसके बाद चौहान के नेतृत्व में प्रशासन की टीम ने माजरीग्रांट में लगभग 6 बीघा सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाकर कब्जा लिया और उस जमीन पर तारबाड़ करवा दी।


इधर, एसडीएम सदर गोपाल राम बिनवाल के नेतृत्व में प्रशासन की टीम ने आमवाला उपरला क्षेत्र में सरकारी जमीन से अवैध अतिक्रमण हटवाया गया। प्रशासन की टीम ने खसरा नम्बर 9, 10, 11, 12, 13, 14, 16, 17, 18, 19 में गोल्डन फॉरेस्ट की लगभग 3 हेक्टेयर भूमि पर किया गया अतिक्रमण हटवाया। इस जमीन से बने सभी कच्चे निर्माण, बाउंड्री वॉल ओर गेट जेसीबी चलवा कर ढहा दिए गए।
इस बारे में जिलाधिकारी डा आशीष कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि सरकारी  जमीन से अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। किसी  को भी सरकारी जमीन या संपत्ति पर अतिक्रमण नहीं करने दिया जा सकता।