Home उत्तराखंड राज-काज: अब सहयोगी मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा करेंगे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह...

राज-काज: अब सहयोगी मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा करेंगे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत

85
0
देहरादून, 27 अक्टूबर ( सूवि)। 
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत अब अपने राज-काज को चुस्त-दुरुस्त रखने की दिशा में कदम बढ़़ा रहे हैं। इसकी शुरूआत वह अपने सहयोगी मंत्रियों के कामकाज की समीक्षा के साथ करेेंगे। सरकारी सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री रावत आगामी  29 अक्टूबर से 18 नवंबर तक अपने मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों के विभागों की विभागवार समीक्षा करेंगे। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, मुख्यमंत्री 29 अक्टूबर को अपराह्न 4 बजे कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक के विभागों का, 02 नवम्बर को पूर्वाह्न 9ः30 बजे कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, 03 नवम्बर को कैबिनेट मंत्री अरविन्द पाण्डे, 04 नवम्बर को कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत, 05 नवम्बर को कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, 11 नवम्बर को राज्य मंत्री रेखा आर्या, 12 नवम्बर को राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत तथा 18 नवम्बर 2020 को कैबिनेट मंत्री  यशपाल आर्य के विभागों की समीक्षा करेंगे।
इस दौरान विभागों की अद्यतन प्रगति का प्रस्तुतिकरण होगा, जिसमें केन्द्र पोषित योजनाओं, राज्य सरकार की प्राथमिकता वाले कार्यों की प्रगति तथा भावी कार्ययोजना शामिल होगी।

 सरकारी सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री कैबिनेट मंत्रियों के विभागों की समीक्षा के बाद जनपदों का भी भ्रमण करेंगे। जनपदों के भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री विकास कार्यों की जनपद स्तर पर समीक्षा के साथ ही विकास कार्यों की धरातलीय स्थिति का भी अवलोकन करेंगे।