Home उत्तराखंड आवाज़: बेरोजगारी के खिलाफ मोमबत्ती जला कर किया प्रदर्शन

आवाज़: बेरोजगारी के खिलाफ मोमबत्ती जला कर किया प्रदर्शन

192
0
संवाददाता
देहरादून, 10 सितंबर। बेरोजगारी को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए बेरोजगार संगठनों ने बुधवार की रात अनूठा विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने घरों की बिजली बुझा कर मोमबत्ती, टॉर्च और मोबाइल फोन की लाइट जला कर अपने गुस्से का इज़हार किया। 
बेरोजगारों के समर्थन में और बेरोजगारी के खिलाफ एस. एफ़ आई., सीटू व उत्तराखण्ड बेरोजगार संघ ने 9 बजे 9 मिनट  के लिए लाइट ऑफ कर मोबाइल टॉर्च ऑन कर के एस. एफ़ आई. करनपुर देहरादून क्षेत्रीय कार्यालय से डी एल रोड तक मार्च निकाला। राज्य के विभिन्न हिस्सों में बेरोजगारों के समर्थन में सीपीएम ने भी प्रदर्शन किया ।

बुधवार की रात 9 बजे सीपीएम ने बेरोजगारों के साथ एकजुटता का इजहार करते हुऐ प्रदर्शन किया तथा रात्रि 9 बजे से 9मिनट के लिए विरोध स्वरूप अंधेरा रखा। कार्यक्रम देहरादून तथा राज्य के विभिन्न हिस्सों में आयोजित किया गया। प्रदर्शनकारियों ने मोदी सरकार की बेरोजगारों के खिलाफ वादाखिलाफी की घोर निन्दा करते हुए बढ़ती बेरोजगारी पर चिन्ता व्यक्त की ।

देहरादून में इस कार्यक्रम में राज्य सचिव राजेन्द्रसिंह नेगी, सुरेंद्र सिंह सजवाण, राजेन्द्र पुरोहित, इन्दुनौडियाल, अनन्त आकाश, लेखराज, कमरूद्दीन, भगवन्त पयाल सहित बडी़ संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया ।कार्यक्रम गांधी ग्राम, कांवली, चन्द्र शेखर आजाद नगर, वाणीविहार, डी एल रोड, झण्डा मौहल्ला, डोईवाला, कारवारी, सभावावाला, सहसपुर, भाऊवाला आदि दर्जनों क्षेत्रों में आयोजित किये गए। 

उधर कोटद्वार के भाबर क्षेत्र में कांग्रेस नेता एवं पूर्व ग्राम प्रधान तेजपाल सिंह पटवाल के नेतृत्व में बेजगारों के समर्थन में मोमबत्ती जला कर प्रदर्शन किया गया।