Home उत्तराखंड ब्रेकिंग न्यूज़ : कोरोना को लेकर शनिवार की बड़ी खबर, बीजेपी के...

ब्रेकिंग न्यूज़ : कोरोना को लेकर शनिवार की बड़ी खबर, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत और उनके पुत्र कोरोना पॉजिटिव

232
0

 

संवाददाता

देहरादून- उत्तराखं के लिए शनिवार को कोरोना को लेकर बड़ी खबर आई है।  संक्रमण का प्रसार तेज होता जा रहा है। सत्तारूढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत और उनके बेटे एवं भाजयुमो के प्रदेश उपाध्यक्ष विकास भगत की कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। स्वयं भगत ने ट्वीट कर के यह जानकारी सार्वजनिक की है।

गौरतलब है कि राज्य में अब तक कुल 17865 लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हो चुके हैं। हालांकि 12124 (67.86 फीसद) लोग इस महामारी से ठीक भी हो चुके हैं। फिलहाल राज्य में अभी 5431 एक्टिव केस हैं। कोरोना के 62 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं।

राज्य में पिछले 24 घंटें के अंतराल में कोरोना संक्रमित 11 व्यक्तियों की मौत हो गई है। इनमें एम्स ऋषिकेश में सात मरीजों की मौत हुई है। इसके अलावा दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में नेशविला रोड निवासी 48 वर्षीय महिला व तपोवन निवासी 62 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हुई है। तपोवन निवासी व्यक्ति की अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो चुकी थी। इसके अलावा हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में 40 वर्षीय व्यक्ति व 69 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हुई है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अलग-अलग लैब से 7728 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें 7140 निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 185 लोग संक्रमित मिले हैं। राजधानी व आसपास के इलाकों में एक ही दिन में इतने अधिक संक्रमित मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। हरिद्वार में 120 और लोग कोरोना की चपेट में आए हैं।

ऊधमसिंहनगर जनपद में 72, नैनीताल में 55 और चमोली जिले में एसएसबी के 50 जवानों समेत 58 नए मामले मिले हैं। टिहरी में 26, पौड़ी में 18, पिथौरागढ़ व बागेश्वर में 12-12, चंपावत व उत्तरकाशी में छह-छह व रुद्रप्रयाग में पांच लोग संक्रमित मिले हैं।

प्रदेश में विभिन्न अस्पतालों से 349 मरीज स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज भी हुए हैं। इनमें 144 हरिद्वार, 97 ऊधमसिंहनगर, 42 देहरादून, 32 उत्तरकाशी, 22 पौड़ी, तीन चमोली, पिथौरागढ़, चंपावत व रुद्रप्रयाग से दो-दो और अल्मोड़ा, नैनीताल व टिहरी से एक-एक मरीज हैं।

इधर, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव पारी गई है। साथ ही उनके परिवार की भी रिपोर्ट निगेटिव है। कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद शनिवार से मुख्यमंत्री पहले की तरह ही तमाम कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। दरअसल, बीते सोमवार को मुख्यमंत्री के आर्थिक सलाहकार आलोक भट्ट कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास में कार्यरत स्टाफ और सुरक्षा कर्मियों का कोरोना टेस्ट कराया गया। इनमें मुख्यमंत्री के निजी सुरक्षा अधिकारी व ऑफिस स्टाफ के ड्राइवर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके बाद मुख्यमंत्री सेल्फ आइसोलेट हो गए थे। तब उनका एंटीजन टेस्ट कराया गया था जो निगेटिव था। क्योंकि मामला मुख्यमंत्री से जुड़ा था तो अब उनकी आरटी-पीसीआर जांच कराई गई। इसकी भी रिपोर्ट निगेटिव आई है।