Home उत्तराखंड स्वदेशी: युवा मोर्चा वितरित करेगा मिट्टी के दिए, लोगों से स्वदेशी अपनाने...

स्वदेशी: युवा मोर्चा वितरित करेगा मिट्टी के दिए, लोगों से स्वदेशी अपनाने की अपील

69
0
संवाददाता
देहरादून, 11 नवंबर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष  कुन्दन लटवाल ने प्रदेशवासियों से दिवाली का त्यौहार वोकल फ़ॉर लोकल के साथ मनाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इससे प्रदेश की अर्थव्यवस्था में भी सुधार आएगा। प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल ने कहा कि लोकल के लिए वोकल के साथ कल भारतीय जनता युवा मोर्चा पूरे प्रदेश में मिट्टी के दिये वितरित करेगा और चीन के हर सामान का बहिष्कार करेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर जिले में भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ता लोगों को मिट्टी के दिये वितरित करेंगे और बाजारों से लोकल सामान खरीदने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
 लटवाल ने कहा कि दीपावली में लोग जो भी सामान बाजारों से खरीदें, वे सिर्फ स्वदेशी ही ख़रीदेें। उन्होंने कहा कि युवा मोर्चा ‘स्वदेशी अपनाओ’ जनजागरण कार्यक्रम के माध्यम से घर घर जाकर लोगों को लोकल फ़ॉर वोकल के प्रति प्रेरित करेगा।
भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनोज पटवाल ने बयान जारी कर बताया कि  कुंदन लटवाल ने कहा कि पिछली दीपावली में लगभग 10 अरब का कारोबार पूरे प्रदेश में हुआ था, जिसमें  विदेशी सामान का कारोबार स्वदेशी सामान से अधिक है। उन्होंने कहा कि अगर पूरे प्रदेश के लोग मिट्टी से बने दियों का प्रयोग करें। स्वदेशी लड़ियां जलायेें, भारत में बने पटाखे ख़रीदें तो हमारी अर्थव्यवस्था कितनी मजबूत हो जायेगी। उन्होंने कहा कि जो लोग दिये, मोमबत्ती बनाने का काम करते हैं वे धीरे धीरे अपने काम को बंद कर रहे हैं। हमें इन छोटे छोटे कुटीर उद्योगों को बंद होने से बचाना है।  उन्होंने कहा कि भारतीय जनता युवा मोर्चा पूरे प्रदेश में जनजागरण अभियान चलाकर लोगों से आह्वान करेगा कि बाजारों से स्वदेशी सामान ख़रीदें।