Home उत्तराखंड बड़ी खबर: नहीं रहे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, दिल्ली के सेना अस्पताल...

बड़ी खबर: नहीं रहे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, दिल्ली के सेना अस्पताल में ली अंतिम सांस

143
0
संवाददाता
देहरादून- सोमवार की शाम को दिल्ली से एक दुखद खबर आई है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का निधन हो गया है। उन्होंने वहां के सेना अस्पताल में  अंतिम सांस ली।  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिह ने वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व राष्ट्रपति डॉ प्रणब मुखर्जी के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक प्रकट करते हुए शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। प्रदेश अध्यक्ष  प्रीतम सिह ने अपने शोक संदेश में कहा है कि स्व. डॉ प्रणब मुखर्जी  ने कई राजनैतिक पदों तथा केंद्रीय मंत्रिमंडल में विभिन्न पदों पर रहते हुए देश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। देश के राष्ट्रपति के रूप में उन्होंने दलगत राजनीति से ऊपर उठ कर निर्भीकता से निर्णय लिए जिसके लिए वे सदैव याद किये जाते रहेंगे।
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पूर्व राष्ट्रपति के निधन पर शोक जताया है। मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि उनके निधन से देश की राजनीति का एक अध्याय समाप्त हो गया है। डॉ मुखर्जी का  आकस्मिक निधन देश की राजनीति के लिए अपूर्णीय क्षति है। शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना देते हुए उन्होंंने कहा कि पूरा देश इस दुःख की घड़ी में उनके साथ है। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपने शोक संदेश में कहा कि सभी कांग्रेसजनों की प्रार्थना है कि ईश्वर उनकी आत्मा को शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को इस असहनीय दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे।

इधर, सीपीएम समेेत तमाम राजनीतिक दलों, सामाजिक संंगठनों व बुद्धिजीवियों ने पूूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक जताते हुए  दिवंगत आत्मा की शांंति की कामना की है।