Home उत्तराखंड न्याय: हाई कोर्ट का राज्य सरकार को आदेश, बाहर से आने...

न्याय: हाई कोर्ट का राज्य सरकार को आदेश, बाहर से आने वालों को बॉर्डर पर ही क्वारंटाइन किया जाए

204
0
 नैनीताल-   उत्तराखंड  हाई कोर्ट ने आदेश दिया है कि जहां तक संभव हो, रेड जोन के राज्यों से उत्तराखंड आने वाले, खास तौर से कोरोना के लक्षणों वाले लोगों को राज्य की सीमा पर ही संस्थागत क्वारन्टाइन यानी एकांतवास किया जाये और साथ में उनकी कोरोना की जांच भी कराई जाये। नकारात्मक रिपोर्ट आने पर ही उन्हें राज्य में आगे जाने दिया जाये।
बुधवार को उच्च न्यायालय ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से  अधिवक्ता दुष्यन्त मैनाली व सच्चिदानंद डबराल की जनहित याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया।

सुनवाई के दौरान आईसीएमआर द्वारा राज्य सरकार को एलिजा टेस्ट किट और आरटीसीटीपी किट जल्द उपलब्ध कराने का आश्वासन भी दिया गया है। राज्य सरकार द्वारा हाईकोर्ट को बताया गया कि सभी कोरोना अस्पतालों में पूर्व आदेशों के क्रम में आईसीयू व वेंटिलेटर संचालित कर दिए गए हैं और अन्य जगह भी ये सुविधा जल्द उपलब्ध करायी जाएगी। सुनवाई के दौरान राज्य के स्वास्थ्य सचिव नितेश झा और महानिदेशक स्वास्थ्य डॉ अमिता उप्रेती भी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से कोर्ट के सामने उपस्थित हुए। मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति सुधांशु धूलिया व न्यायमूर्ति रविंद्र मैठाणी की खंडपीठ में हुई। मामले की अगली सुनवाई 1 सप्ताह बाद होगी