Home उत्तराखंड लैटर बम: मेनका गांधी ने मुख्यमंत्री को लिखा शिकायती पत्र, उत्तराखंड में...

लैटर बम: मेनका गांधी ने मुख्यमंत्री को लिखा शिकायती पत्र, उत्तराखंड में मचा सियासी तूफान

267
0

शीप वूल डेवलपमेंट बोर्ड के सीईओ पर लगाया 3000 करोड़ से अधिक के घोटाले का आरोप

संंवाददाता
देहरादून, 12 जनवरी।

उत्तराखंड में एक बार फिर लेटर बम फूटा है। इस बार पत्र पूर्व केंद्रीय मंत्री और लोकसभा सांसद मेनका गांधी ने सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को पत्र लिखा है। जहां मेनका गांधी ने पत्र लिखकर शीप वूल डेवलपमेंट बोर्ड के सीईओ अविनाश आनंद पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं, वही उन्होंने विभागीय सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम विभागीय प्रभारी होने के बावजूद डॉक्टर अविनाश की अनदेखी करने संबंधी बात लिखी है।
उनको इस संबंध में पीपल फॉर एनिमल की ट्रस्टी गौरी मौलखी ने अवगत कराया था। मेनका गांधी के इस पत्र से प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने आरोपों के समर्थन में सीएम रावत को सूचना के अधिकार में एकत्रित दस्तावेज भी भेजे हैं ।उन्होंने लिखा है कि घोटाला 3000 करोड़ से अधिक का है। मेनका ने घोटाले की तुलना में बोफोर्स और कोल स्कैम से की है।


मेनका का आरोप है कि डॉ अविनाश विश्व बैंक के लोन का दुरुपयोग कर रहे हैं। उनके द्वारा आरोप लगाया गया है कि डॉ अविनाश ने तेरह लाख की लग्जरी कार खरीदी है। इसके अलावा नोएडा में आलीशान मकान खरीदा है। जिला योजना के पैसे से पंजाब की कंपनी से दोगुने दाम पर चारा खरीदा बोर्ड में बिना पद सृजित किए कई अवसर तैनात किए। ढाई लाख के वेतन पर एक सलाहकार नियुक्त किया। ऑस्ट्रेलिया से बूढ़ी भेड़ों को खरीदा जो मानको के विपरीत है। वही कच्चा मटन योजना में बोर्ड को भारी नुकसान हुआ है।