Home उत्तराखंड अच्छी खबर : कुमाऊं रेजिमेंट की भर्ती 15 फरवरी से, 6 जनपदों...

अच्छी खबर : कुमाऊं रेजिमेंट की भर्ती 15 फरवरी से, 6 जनपदों में होगी भर्ती रैली

263
0

संवाददाता
नैनीताल, 02 फरवरी।
कुमाऊं के 6 जनपदों में कुमाऊं रेजिमेंट के रानीखेत सेन्टर में 15 फरवरी से 10 मार्च के बीच सेना भर्ती की जायेगी।
आयुक्त कुमायू मण्डल अरिवन्द सिह हृयांकी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मण्डल के सभी जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि सेना की इस भर्ती में सेना के अधिकारियों को आवश्यक सहयोग प्रदान करें तथा सैनिक अधिकारियों से वार्ता कर आवश्यक व्यवस्थायें बनाने मे भी सहयोग प्रदान करें। उन्होने जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि कुमाऊं रेजिमेंट सेन्टर रानीखेत के अधिकारियों ने कुमायू मण्डल के लिए सेना भर्ती रैली के आयोजन के समय अभ्यर्थियों की कोविड जांच ससमय कराये जाने का अनुरोध किया है।
निर्देश दिये कि भर्ती में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों का कोविड टेस्ट कराये जाने हेतु तहसील अन्तर्गत किसी नियत स्थान पर कोविड टेस्ट हेतु विशेष शिविर की व्यवस्था जिलाधिकारी अपने निर्देशन में कराया जाना सुनिश्चित करें ताकि भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को कोविड टेस्ट कराने में किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पडे। कोविड परीक्षण केन्द्रों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ परिवेक्षण हेतु तहसीलदार अथवा नायब तहसीलदार स्तर के अधिकारियों को भी तैनात किया जाए।
सेना भर्ती के बारे में जानकारी देते हुये कर्नल भाष्कर तोमर डायरेक्टर ने बताया कि कुमाऊं रेजिमेंट मे सेना की भर्ती 15 फरवरी से 10 मार्च के मध्य होगी। तोमर ने बताया कि 15 फरवरी को धारचुला, गनाई गंगोली (पिथौरागढ़) 16 फरवरी को मुनस्यारी, थल एवं बेरीनाग, 17 फरवरी को डीडीहाट, देवथल एवं कनालीछिना (पिथौरागढ) 18 फरवरी को गंगोलीहाट तथा बंगापानी (पिथौरागढ़) की भर्ती होगी। उन्होंने बताया कि 19 फरवरी को लोहाघाट (चम्पावत), 20 फरवरी चम्पावत एवं बाराकोट (चम्पावत), 21 फरवरी को पूर्णागिरी-टनकपुर एवं पाटी, 22 फरवरी को पिथौरागढ़ की भर्ती होगी। भर्ती से 72 घंटे पहले अभ्यर्थियों का उनके जनपदों में कोविड 19 का परीक्षण किया जायेगा। नेगेटिव रिपोर्ट वाले अभ्यर्थी ही रानीखेत सेना रैली में ही भाग ले सकेंगे।