Home उत्तराखंड राज-काज:आईएएस अधिकारियों का सुपर टाइम स्केल प्रमोशन

राज-काज:आईएएस अधिकारियों का सुपर टाइम स्केल प्रमोशन

163
0

आईपीएस अफसरों के प्रमोशन की सूची भी जल्द जारी होने की उम्मीद

संवाददाता
देहरादून, 1 जनवरी।

उत्तराखण्ड शासन के कार्मिक विभाग ने राज्य में 2005 बैच के पांच आईएएस अधिकारियों का सुपर टाइम स्केल में प्रमोट हो गए हैं। इसके आदेश भी जारी हो गए है। सरकार ने माना जा रहा है कि प्रमोशन के साथ ही जल्द ही नए तैनाती आदेश भी जारी हो सकते हैं।


आज राज्य सरकार ने सुपर टाइम स्केल इन पांच अधिकारियों को प्रमोशन दिया है। सोलह साल की सेवा पूरी होने पर सुपर टाइम स्केल मिलता है। प्रमोशन मिलने वाले इन अधिकारियों को सचिव या मंडल आयुक्त बनाया जा सकता है। सरकार ने डा- रंजीत सिन्हा, एसए मुरूगेशन, विनोद प्रसाद रतूड़ी, सुशील कुमार और हरिश्चंद्र सेमवाल को वर्ष 2021 के पहले दिन ही प्रोन्नति का तोहफा दे दिया है। ये सभी अभी तक प्रभारी सचिव थे। पांचों को सुपर टाइम (37,400-67,000 और दस हजार ग्रेड पे) वेतनमान मिल गया। ये सभी साल बैच के आईएएस अफसर है।
आइएएस अधिकारियों के प्रमोशन के बाद नये साल पर आईपीएस अफसरों को भी प्रमोशन दिए जाने हैं। महमके की की डीपीसी और प्रमोशन सूची का फिलहाल इंतजार है। इनमें लगभग आधा दर्जन आईपीएस अफसर डीआईजी पद पर प्रमोट हो रहे हैं। जिनमें 1996 बैच के अभिनव कुमार आईजी से एडीजी बन जाएंगे। वहीं 2003 बैच की विम्मी सचदेवा रमन आईजी बन जाएंगी। जबकि देहरादून के एसएसपी योगेंद्र सिंह रावत भी अब डीआईजी के लिए अर्ह हो गऐ हैं। संभवतः आज शाम तक डीपीसी हो जाएगी। और प्रोन्नति के आदेश भी जारी हो जाएंगे।