Home उत्तराखंड हादसा: थराली -घाट मोटर मार्ग पर वाहन दुर्घटनाग्रस्त, 1 की मौत 4...

हादसा: थराली -घाट मोटर मार्ग पर वाहन दुर्घटनाग्रस्त, 1 की मौत 4 घायल

147
0
सुभाष पिमोली 

चमोली – जनपद के थराली डूंगरी-घाट मोटरमार्ग पर गुरुवार दोपहर एक आल्टो कार uk11 -5895 दुर्घनाग्रस्त हो गयी जिसमेंं एक 11 वर्षीय बालक की मौके पर ही मौत हो गयी और एक ही परिवार के अन्य 4 व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन के साथ ही तहसील प्रशासन मौके पर पहुंचे। वहां से घायलों को रेस्क्यू किया गया और नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थराली लाया गया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 4 घायलों को प्राथमिक चिकित्सा के बाद श्रीनगर बेस अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। चारोंं घायलों की स्थिति चिकित्सा प्रभारी थराली द्वारा गंभीर बताई जा रही है।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक इससे पहले भी उक्त मोटरमार्ग पर सड़क कई जगह पर संकरी होने की वजह से कई हादसे हो चुके हैं। अनेक बार लोक निर्माण विभाग से शिकायत के बावजूद सड़क बद से बदहाल हो चुकी है। ग्रामीणों ने सड़क हादसे का पूरा ठीकरा सड़क की देखरेख कर रही लोक निर्माण विभाग पर फोड़ते हुए कहा कि विभाग शिकायतों के बावजूद सड़क पर सुधारीकरण का कार्य नहींं कर पाया, जिसका नतीजा है कि आये दिन इस मोटरमार्ग पर लोग अपनी जानेंं गंवा रहे हैं।

वहींं घायलों मेंं अंकित पुत्र महाबीर सिंह, उम्र 23 वर्ष (वाहन चालक),  आशीष पुत्र महाबीर सिंह, उम्र- 21 वर्ष, कुंती देवी पत्नी खुशहाल सिंह,  उम्र 35 वर्ष , पवन सिंह पुत्र खुशहाल सिंह, उम्र 5 वर्ष शामिल  हैं। घटना की सूचना मिलते ही थाना अध्यक्ष थराली धनंज्जय पंवार ने  मय फ़ोर्स घटना स्थल पर पहुंच कर घायलों को तत्काल चिकत्सालय पहुंचाया।