Home उत्तराखंड जेल प्रकरण: डीजीपी अशोक कुमार ने दिए दोषी कार्मिकों को जिले से...

जेल प्रकरण: डीजीपी अशोक कुमार ने दिए दोषी कार्मिकों को जिले से बाहर भेजने के निर्देश

120
0

संवाददाता
देहरादून, 12 जनवरी।
डीजीपी अशोक कुमार ने हरिद्वार के कारागारों में कुख्यात बन्दियों की नियमित निगरानी में घोर लापरवाही बरतने के चलते एसओजी प्रभारी को हरिद्वार से दूरस्थ जनपद स्थानान्तरित किये जाने हेतु आईजी गढ़वाल को निर्देशित किया है। हरिद्वार में हुई पूर्व घटनाओं के दृष्टिगत स्थानीय थाने की पुलिस द्वारा कारागार में निरूद्ध कुख्यात बन्दियों की नियमित निगरानी कर सतर्क दृष्टि रखे जाने में घोर लापरपवाही बरतने में स्थानीय पुलिस की जांच करके दोषी पुलिस कार्मिकों को जनपद हरिद्वार से दूरस्थ जनपद स्थानान्तरित करने हेतु भी निर्देशित किया है।
इसके साथ ही डीजीपी ने उक्त घटना में लापरवाही के सम्बन्ध में आईजी कारागार से जांच करवाकर दोषी कारागार अधिकारियों/कर्मचारियों के विरुद्ध कार्यवाही करने तथा उनको जनपद हरिद्वार से दूरस्थ जनपदों के कारागारों में स्थानान्तरित किये जाने की अपेक्षा की गयी है।
विदित हो कि 10 जनवरी को एसटीएफ उत्तराखण्ड द्वारा जिला कारागार, हरिद्वार में निरुद्ध कुख्यात बन्दी इंतजार उर्फ भूरा द्वारा मोबाइल फोन का प्रयोग करके हरियाणा निवासी बन्दी के परिवार से व्हाट्सएप के माध्यम से रंगदारी मांगे जाने के प्रयास में उक्त कुख्यात के दो गुर्गों को गिरफ्तार किया गया है।