Home उत्तराखंड ​सतर्क: कोरोना वायरस को लेकर उत्तराखंड में भी एलर्ट जारी, स्वास्थ्य विभाग...

​सतर्क: कोरोना वायरस को लेकर उत्तराखंड में भी एलर्ट जारी, स्वास्थ्य विभाग को किया गया  सतर्क

196
0

 

देहरादून- केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन द्वारा देश में 28 लोगों के कोरोना पीड़ित होने की पुष्टि के बाद उत्तराखण्ड राज्य में  कोरोना को लेकर सूबे का स्वास्थ्य महकमा भी अलर्ट मोड पर आ गया है।
डीजी हैल्थ अमिता उप्रेती ने इस मुद्दे को लेकर राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों और नेशनल हैल्थ मिशन के अधिकारियों के साथ बैठक की। वहीं सभी जिला अस्पतालों के सीएमओ के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए वार्ता की और उन्हें हर जरूरी अहतियात बरतने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने सभी अस्पतालों में संदिग्ध मरीजों के लिए अलग से आईसोलेन वार्ड बनाने के लिए आदेश दिये हैं। खास कर सीमावर्ती चम्पावत और पिथौरागढ़ जिलों के अधिकारियों को विशेष सर्तकता बरतने के निर्देश दिये हैं।
डीजी हैल्थ का कहना है कि भले ही अभी तक राज्य में एक भी कोरोना वायरस का मामला सामने नहीं आया है लेकिन जिस तरह से कोरोना वायरस का क्षेत्र बढ़ रहा है, हमें किसी भी स्थिति और चुनौती से निपटने के लिए तैयार रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग पूरी सतर्कता बरत रहा है। राज्य में आने वाले लोगों की जांच करायी जा रही है। राज्य की सीमाओं पर खास सतर्कता बरतने के निर्देश भी जारी किये गये हैं। साथ ही डाक्टरों को इसके प्राथमिक उपचार और बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में जानकारी देने को कहा गया है। उनका कहना है कि बचाव ही कोरोना का इलाज है। अगर कहीं कोई कोरोना के लक्षण वाला मरीज दिखता है तो इसकी जानकारी तुरन्त स्वास्थ्य विभाग को दी जाये। उन्होंने कहा कि राज्य का स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस को लेकर हाई अलर्ट पर है तथा हर संभव सावधानियां बरती जा रही हैं।