Home अपराध शर्मनाक: संपत्ति से बेदखल होने के डर से माँ को उतारा मौत...

शर्मनाक: संपत्ति से बेदखल होने के डर से माँ को उतारा मौत के घाट

228
0

संवाददाता
देहरादून, 26 जनवरी।

माँ ने जिस सन्तान को जिगर का टुकड़ा कह कर पाला पोसा उसी ने सम्पति के लिए अपनी पत्नी के साथ मिल कर अपनी माँ का गला दबा कर हत्या कर दी। हत्यारोपी अपने षड्यंत्र में सफल भी हो जाते लेकिन मृतक महिला के दामाद ने पुलिस को फ़ोन कर हत्या की आशंका जताई। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।


मामला देहरादून के डालनवाला थाने के अंतर्गत अंबेडकर कॉलोनी डीएल रोड का है।पुलिस के मुताबिक जिस महिला की हत्या हुई, उसके बनारस में रह रहे दामाद ने फोन से थाने में हत्या की सूचना दी। 25 जनवरी को आए फोन पर नवरत्न नाम के व्यक्ति ने बताया कि उसकी सास सरोज देवी की मौत की सूचना उसके बेटे जयवीर ने दी है। इसमें बताया गया कि सरोज देवी की हार्ट अटैक से मौत हुई है। नवरत्न ने शक जाहिर किया कि सरोज देवी का बेटे जयवीर और बहू से अक्सर विवाद होता रहता था। ऐसे में उन्हें अंदेशा है कि उसकी हत्या की गई है।


इस पर पुलिस ने मौके पर जाकर शव को कब्जे में ले लिया। तब तक अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मृतका की गला दबाकर हत्या होने की पुष्टि हुई। इस पर मृतका के बेटे जयवीर और सोनम को पूछताछ के लिए नालापानी चौकी बुलाया गया।
वहीं, इस मामले में मृतका की बेटी एडवोकेट मिथिलेश ने भी भाई और भाभी के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई। पूछताछ में दोनों ने अपना जुर्म स्वीकार किया।
पुलिस के मुताबिक दोनों ने बताया कि जयवीर मां व पत्नी के साथ रहता था। उनका अक्सर झगड़ा होता तो मां उसे संपत्ति से बेदखल करने की धमकी देती रहती थी। इसे लेकर उनके बीच कई बार लड़ाई झगड़ा भी हुआ। इस पर दोनों ने उसे रास्ते से हटाने के लिए 25 जनवरी की आधी रात के बाद एक बजे गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

ये हैं आरोपी 
– जयवीर पुत्र स्व. राम सिंह निवासी अंबेडकर कालोनी डीएल रोड देहरादून।
– सोनम पत्नी जयवीर निवासी अंबेडकर कालोनी डीएल रोड देहरादून।