Home उत्तराखंड कोविड-19: राज्य मंत्री ने किया आपदा प्रबंधन केंंद्र का मुआयना, अफसरों को...

कोविड-19: राज्य मंत्री ने किया आपदा प्रबंधन केंंद्र का मुआयना, अफसरों को दिए जरूरी निर्देश

105
0
वी.पी.सिंह बिष्ट
देहरादून- सहकारिता, उच्च शिक्षा, दुग्ध विकास एवं प्रोटोकाॅल (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत ने आज सचिवालय स्थित राज्य आपदा प्रबंधन केंद्र कोविड-19 का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अन्य राज्यों में फंसे प्रवासी उत्तराखंडियों के पंजीकरण और उन्हें घर पहुंचाने की तमाम व्यवस्थाओं की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सरकार प्रत्येक प्रवासी उत्तराखंडी को सकुशल घर पहुंचाने के लिए दृढ़ संकल्पित है। लिहाजा प्रत्येक राज्य में फंसे हरेक व्यक्ति को घर पहुंचाने की त्वरित कार्यवाही की जाये।
इस दौरान सहकारिता मंत्री डाॅ धन सिंह रावत ने कहा कि प्रवासी उत्तराखंडी देश के कई राज्यों में फंसे हैंं। उन्हें हर हाल में घर पहुंचाने के लिए सरकार ने बसों की पर्याप्त व्यवस्था कर रखी है।
उन्होंने कहा कि प्रवासियों को किसी भी प्रकार की तकलीफ नहीं होने देंगे और उन्हें उनके घर तक सुरक्षित पहुंचाया जायेगा। इस दौरान मंत्री डाॅ रावत ने आपदा विभाग के राज्य नोडल अधिकारी सचिव शैलेश बगोली, एसडीआरएफ के डीजी संजय गुंज्याल, डीआईजी-पीएसी राजीव स्वरूप, एसपी सीबीसीआईडी धीरेंद्र गुंज्याल  व कमान्डेंट एसडीआरएफ तृप्ति भट्ट साहित अन्य अधिकारियों के साथ चर्चा कर उन्हें निर्देशित किया।