Home उत्तराखंड ​चिंताजनक: शनिवार को बना एक दिन में 9 कोरोना पाजीटिव केस  का...

​चिंताजनक: शनिवार को बना एक दिन में 9 कोरोना पाजीटिव केस  का रिकॉर्ड, 91 हुई कुल संख्या

269
0
देहरादून- प्रदेशवासियों के लिए शनिवार की शाम को बड़ी चिंताजनक खबर आई।  प्रदेश में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या अब 91 पर पहुंच गई है। शनिवार को देहरादून में चार, ऊधमसिंह नगर में चार और नैनीताल जिले में एक कोरोना संक्रमित मामला पाया गया। प्रवासियों के लौटने से बढ़ रहे संक्रमण को रोकना स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती बन रहे हैं। शनिवार को नौ नए संक्रमित मामले सामने आने से स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मचा है। प्रदेश में अब तक एक ही दिन में सर्वाधिक नौ कोरोना संक्रमित मामले शनिवार को मिले हैं।
देहरादून में मिले चार संक्रमित मरीजों में एक महिला, 10 व 15 साल के दो बच्चे हैं। स्वास्थ्य विभाग रिपोर्ट के अनुसार संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से इन लोगों में संक्रमण फैला है। चौथा पॉजिटिव आईपार्क क्षेत्र का है। विगत 14 मई को आशारोड़ी चेक पोस्ट पर उसका सैंपल लिया गया था। ऊधमसिंह नगर जनपद के रुद्रपुर और काशीपुर में दो युवकों में कोरोना का संक्रमण मिला है। काशीपुर का पॉजिटिव युवक आईटीआई थाने के ग्राम गुलरिया का है। चार माह पूर्व दोनों भाई सैलून में काम करने के लिए मुंबई गए थे। चार दिन पूर्व दोनों भाई मुरादाबाद जनपद के थाना डिलारी स्थित ग्राम गगखर पुर निवासी युवकों के साथ पिकप से लौटे थे। युवकों के मामा ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया था। उन्हें आइसोलेशन में रखा गया था। इनमें से एक भाई की रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है। ऊधम सिंह नगर के जसपुर में दो और कोरोना पॉज़िटिव मिले हैं। दोनों 41 वर्षीय और 24 वर्षीय संक्रमित मुम्बई से आये थे। सीएमओ डॉ शैलजा भट्ट ने पुष्टि की है। वहीं एक पॉजिटिव उम्र 20 साल नैनीताल जिले से मिला है।
वहीं दो अन्य मामले ऊधमसिंह नगर जिले में आए हैं। जिसमें से एक केस काशीपुर और दूसरा केस किच्छा में सामने आया है। दोनों के सैंपल 14 मई को जांच के लिए हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल में भेजे गए थे। जहां आज दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों संक्रमित युवकों की उम्र 18 साल है। दोनों को आइसोलेट किया गया है। किच्छा निवासी युवक गुरुग्राम और काशीपुर निवासी युवक महाराष्ट्र से लौटा था। एसीएमओ डॉ. अविनाश ने दो नए मामले आने की पुष्टि की है।