Home उत्तराखंड भरोसा: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया है आश्वस्त, बाजार में हर...

भरोसा: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया है आश्वस्त, बाजार में हर जरूरी चीज है उपलब्ध 

54
0
देहरादून-  प्रदेश में  कोरोना के डर  के बीच  पीएम मोदी के 22 मार्च को एक दिन  के कर्फ्यू को लेकर जनता में  रोजमर्रा की चीजों के संंकट के बारे में तरह तरह की अफवाहें  फैलाई जा रही हैैं। जिस पर सरकार का कहना है कि  ऐसी किसी भी अफवाह से डरने की आवश्यकता नहीं है। संयम रखें, कुछ समय के लिए भीड़भाड़ से बचें और सामाजिक दूरी बनाए रखें । बाजार में किसी भी चीज की कमी नहीं है। पर्याप्त मात्रा में नमक, आटा, दाल, तेल और अन्य सामग्री उपलब्ध है। जिला प्रशासन रोजाना बाजार में सभी सामान की स्टॉक की जानकारी ले रहा है। इसलिए लोगों को घबराने की ज़रूरत नहीं है और ऐसी किसी भी प्रकार की अफवाह से भ्रमित होने की आवश्यकता नहीं है।
 बता दें कि कुछ लोग मंडी बंद होने की तो कोई मार्केट बंद होने की अफवाह फैला रहा है। ऐसी स्थिति में क्या होगा, इसको लेकर कयी लोग आशंकित भी हैं। इसलिए, लोग सामानों की खरीदारी कर सामान इकट्ठा कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन का कहना है कि जो भी अफवाहें फैलाई जा रही हैं, वह सब भ्रामक हैं।
सरकार की तरफ से लोगों को आश्वस्त किया गया है कि ना ही बाजार बंद होने वाला है और ना ही बाजार में किसी भी चीज की कमी है। मार्केट में  मांग के अनुसार  वैसे ही सप्लाई चल रही है, जैसे पहले थी। जिला प्रशासन की ओर से भी रोज मार्केट में स्टॉक की जानकारी जुटाई जा रही है। वहीं जिलापूर्ति अधिकारी जेएस कंडारी ने बताया कि फिलहाल किसी चीज की कमी नहीं है। उन्होंने बताया कि मार्केट में सभी खाने की चीजें पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। आपूर्ति और सप्लाई नियमित रूप से हो रही है। लिहाजा, लोग जमाखोरी से बचें। उधर, आढ़त बाजार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र गोयल ने भी कहा कि बाजार में किसी भी सामान की कमी नहीं है। डिमांड और सप्लाई पहले जैसे ही है। इसलिए लोगों को अनावश्यक रूप से सामान को जमा करने की ज़रूरत नहीं।
दरअसल, सीएम रावत ने पीएम मोदी के आह्वान पर जनता से 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू में सहयोग देने की अपील की है। सीएम ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए यह बहुत जरूरी है।
‘हम अपने परिचितों से भी सहयोग का अनुरोध करते हैं। हम कोरोना से निपटने के लिए भी पूरी तरह सक्षम और तैयार हैं। बिजली, पानी, हेल्थ, सेनिटेशन, परिवहन जैसी आवश्यक सुविधाएं पहले की ही तरह उपलब्ध हैं। खाद्यान्न, तेल, सब्जियां, फल, पेट्रोल, डीजल आदि रोजमर्रा की जरूरतों की सप्लाई में भी किसी तरह की कमी नहीं है। आपका सहयोग हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। केवल सावधान और सतर्क रहें। सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करें। कुछ समय के लिए भीड़भाड़ से बचें और सामाजिक दूरी बनाए रखें।
     – मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत