Home उत्तराखंड ​अनिवार्य:  मास्क न पहना तो भरना पड़ेगा जुर्माना, सीएम रावत ने दिए...

​अनिवार्य:  मास्क न पहना तो भरना पड़ेगा जुर्माना, सीएम रावत ने दिए सख़्ती के निर्देश

198
0
देहरादून- लॉकडाउन के बीच मिली ढील के दौरान सरकार द्वारा कोरोना वायरस से बचाव के लिए दी गई जरूरी हिदायतों की अनदेखी अब महंगी पड़ने वाली है। अब तक सामने आ रही लोगों की लापरवाही को देखते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सख़्त रुख अपना लिया है। उन्होंने पुलिस को कोरोना से बचाव के लिए दी गई हिदायतों और स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताई गई सावधानियों  का  सख़्ती से पालन कराने का निर्देश दिया है। उल्ललंघन करने वालों से आर्थिक दंड वसूलने का निर्देश भी पुलिस को दिया गया है।

सर्वविदित है कि  वैश्विक महामारी देश और दुनिया में अपना आतंक फैलाए हुए है। कोरोना के संक्रमण से रोकथाम के लिए मास्क पहनना, सेनिटाइजर करना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, घरों में सुरक्षित रहना और बेवजह घरों से बाहर न निकलना भी  कोरोना वायरस से बचाव के लिए अति आवश्यक मानते हुए निषिद्ध किया गया है। इस वायरस से उत्तराखंड ही नहीं पूरा देश जूझ रहा है। लेकिन इसके बचाव के लिए भी प्रयास भी किये जा रहे हैंं। इसी के तहत लॉक डाउन भी घोषित किया गया है। इस बीच सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि प्रदेश में प्रत्येक व्यक्ति को मास्क पहनना अनिवार्य है, जो मास्क नहीं पहनता उस पर जुर्माना लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़ी संख्या में प्रवासी उत्तराखंड लौट रहे हैं। उनकी प्रत्येक समस्या को सुलझाना सरकार की जिम्मेदारी है।

  मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने   अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सभी लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य किया जाए। यह सभी के व्यापक हित में है। संक्रमण को रोकने में इससे बड़ी मदद मिलेगी। जो व्यक्ति मास्क का उपयोग नहीं करेगा उस पर आर्थिक जुर्माना लगाने का प्रावधान किया जाए।
उधर, मुख्यमंत्री से शुक्रवार को भाजपा पदाधिकारियों का शिष्टमंडल मिला। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में कोविड-19 की रोकथाम और लोगों को राहत पहुंचाने के लिए उनके सुझाव सुने। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य सरकार संक्रमण को रोकने का हर संभव कोशिश कर रही है।