Home उत्तराखंड खुशी: त्रिवेंद्र सरकार ने रद्द किया माँ गंगा को स्केप चेनल बताने...

खुशी: त्रिवेंद्र सरकार ने रद्द किया माँ गंगा को स्केप चेनल बताने वाला शासनादेश

57
0

संवाददाता
देहरादून, 22 नवंबर। उत्तराखंड से गंगा को स्केप चैनल बताने वाले शासनादेश को त्रिवेंद्र सरकार ने रद्द कर दिया है। आम जनमानस की भावनाओं को देखते हुए त्रिवेंद्र सरकार ने यह बड़ा निर्णय लिया है।  पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सरकार ने हरिद्वार में गंगा को अपने शासनादेश में स्कैप चैनल घोषित किया था।

गौरतलब है कि आज उस शासनादेश को त्रिवेंद्र सरकार ने रद्द कर दिया है। सरकार इसका नोटिफिकेशन सोमवार को जारी करेगी। इस शासनादेश के रद्द होने के बाद हरिद्वार में हरकी पैड़ी पर मां गंगा को फिर अपना पुराना स्वरूप मिल पाएगा।

दरअसल, साल 2016 में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत सरकार ने हरकी पैड़ी पर गंगा को स्कैप चैनल के रूप में बदलने का एक आदेश जारी किया था। जिसका काफी समय से विरोध भी किया जा रहा था। वहीं संत समाज मे भी इस आदेश को लेकर नाराजगी थी। माँ गंगा को पुराने स्वरूप में लाने की मांग भी काफी समय से हो रही थी। जिंसको देखते हुए आज मुख्यमंत्री त्रिवेेंद्र सिंह रावत ने निरस्त कर दिया है। हरिद्वार में हरकी पैड़ी पर गंगा को स्कैप चैनल घोषित किए जाने के लगातार हो रहे विरोध के बाद आखिरकार त्रिवेंद्र सरकार ने गंगा को स्कैप चैनल के शासनादेश को निरस्त कर दिया है।

बता दें कि सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने रविवार को अपने आवास पर गंगा सभा के पदाधिकारियों से बातचीत की। इस दौरान उन्हें इस आदेश को निरस्त किए जाने की जानकारी दी। गंगा सभा के महामंत्री तन्मय वरिष्ठ ने जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उस आदेश को निरस्त कर दिया है, जोकि हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला था।