Home उत्तराखंड ​मिसाल: महिला डीएम ने पेश की अनूठी मिसाल, शिविर में पहुंच कर...

​मिसाल: महिला डीएम ने पेश की अनूठी मिसाल, शिविर में पहुंच कर किया स्वैच्छिक रक्तदान

165
0
चमोली- अपनी जनोन्मुखी कार्यशैली के लिए चर्चित यहां की जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने शुक्रवार को एक और अनूठी मिसाल पेश की हैै। विश्व रेडक्रास दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में जिला रेडक्रास सोसायटी की चेयरमैन होने के नाते पहुंची डीएम स्वाति एस भदौरिया ने जिला अस्पताल में लगाए गए स्वैैैच्छिक रक्तदान शिविर मेंं रक्तदान कर कार्यक्रम की शुुुरुआत की। जिला रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से कार्यक्रम में  कोरोना वारियर्स का तालियां बजाकर सम्मान किया गया। रेडक्राॅस सोसायटी की अध्यक्षा/जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने सोसायटी से जुड़े सभी सदस्यों को रेडक्राॅस दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दींं। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में भी जिला रेडक्राॅस सोसायटी बेहतर कार्य कर रही है।
विश्व रेड क्राॅस दिवस पर जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने जिला अस्पताल में लगाए गए स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में पहुंंच कर रक्तदान किया और रेडक्राॅस से जुड़े सभी सदस्यों का हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि रेडक्रास सोसाईटी का गठन निष्पक्षता, तटस्थता, एकता एवं सार्वभौमिकता के साथ स्वयं प्रेरित होकर मानव की निस्वार्थ सेवा के लिए किया गया है।
इससे पूर्व विश्व रेडक्राॅस दिवस के अवसर पर सोसायटी के सदस्यों ने रेडक्राॅस भवन में हेनरी डयूरेंट के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। इसके बाद शारीरिक दूरी का पालन करते हुए सभी सदस्यों द्वारा जिला कार्यालय, जिला चिकित्सालय, गोपेश्वर थाना आदि स्थानों पर स्वास्थ्य कर्मचारियों, पुलिस एवं पर्यावरण मित्रों का पुष्प वर्षा एवं तालियां बजाकर सम्मान किया गया।
कोरोना वायरस को लेकर लाॅकडाउन के दौरान रेडक्रास समिति की ओर से पूरे जिले में बच्चों से ऑनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता कराई गई। बच्चों ने ऑनलाईन चित्रकला प्रतियोगिता मेंं  हिस्सा लिया और कोराना जागरूकता को लेकर आकर्षक चित्र जमा किए गए। रेडक्रास दिवस पर क्लेक्ट्रेट परिसर में यह चित्रकला प्रदर्शनी लगाई गई। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने चित्रकला प्रतियोगिता के प्रतिभागियों के बनाए चित्रों का अवलोकन किया। उन्होंने निर्णायक मंडल को चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं का चयन कर आकर्षक पुरस्कार भी देने को कहा।