Home उत्तराखंड रेड: एक करोड़ की रिश्वत लेने के आरोपी रेलवे के अधिकारी के...

रेड: एक करोड़ की रिश्वत लेने के आरोपी रेलवे के अधिकारी के घर पर सीबीआइ का छापा, दून से भी 2 गिरफ्तार

223
0

संवाददाता
देहरादून, 18 जनवरी।

एक करोड़ रुपये रिश्वत लेने के मामले में सीबीआइ द्वारा हिरासत में लिए गए भारतीय रेलवे इंजीनियरिंग सेवा  के अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान की संपत्ति की जांच करने के लिए दो टीमें ने देर रात दिल्ली से देहरादून पहुंच कर चौहान के घर पर छापा मारा।

सीबीआई ने इस मामले में दो अन्य इंजीनियरों भूपेंद्र रावत और इंद्र सिंह को देहरादून से गिरफ्तार किया है। ये दोनों एबीसीआई इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए काम करते हैं।


सीबीआइ की ओर से हिरासत में लिए गए भारतीय रेलवे इंजीनियरिंग सेवा (आइआरईएस) के अधिकारी महेंद्र सिंह चौहान की संपत्ति की जांच करने के लिए दो टीमें दिल्ली से देहरादून पहुंची। टीमों ने आशीर्वाद एन्क्लेव व चकराता स्थित उनके पुस्तैनी घर पर छापा मारा।
रेलवे में 1985 बैच के आइआरईएस अधिकारी के रूप में तैनात महेंद्र सिंह चौहान को सीबीआइ ने कथित रूप से पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे में काम दिलाने के नाम पर रिश्वत की मांग करते हुए हिरासत में लिया था। रेलवे अधिकारी असम में मालीगांव में एनएफआर मुख्यालय में तैनात है। एजेंसी ने रिश्वत की रकम भी बरामद की है।
सीबीआइ के एसपी पीएस पाणिग्रह को रविवार सुबह दिल्ली से फोन आया था कि रेलवे अधिकारी को रिश्वत लेते दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। उनके देहरादून जिले में दो मकान होने की सूचना है। दोनों मकानों की जांच की जानी है।
इसके बाद सीबीआइ की दो टीम देहरादून पहुंची। इनमें से एक टीम ने आशीर्वाद एन्क्लेव व दूसरी टीम ने चकराता में उनके मकान पर छापा मारा। एसपी ने बताया कि सीबीआइ की जांच अभी चल रही है। उनकी टीम भी दिल्ली से आए अधिकारियों के साथ जांच में जुटी है। जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।