Home उत्तराखंड विरोध: किसानों ने कैबिनेट मंत्री को दिखाए काले झंडे

विरोध: किसानों ने कैबिनेट मंत्री को दिखाए काले झंडे

155
0

संवाददाता
केलाखेड़ा, 6 जनवरी।

उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे को एक कार्यक्रम में किसानों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा है। किसानों ने मंत्री के विरुद्ध नारेबाजी कर काले झंडे दिखाए और कनस्तर बजा कर भारी विरोध किया।
गांव विजय रम्पुरा में विजय नगलिया के जनजाति प्राथमिक विद्यालय की एकलव्य विद्यालय के चयनित हुई दो बच्चियों का सम्मान कार्यक्रम रखा गया था। कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे के पहुंचने की खबर मिलने पर किसान भी वहां पहुंच गए।
शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे जैसे ही गांव में पहुंचे स्थानीय लोगों व किसानों ने उनका जबरदस्त विरोध कर दिया। इन लोगों ने काले झंडे दिखाकर साथ ही कनस्तर बजाकर अरविंद पांडे मुर्दाबाद तथा वापस जाओ के नारे लगाए। वहां मौजूद भारी संख्या में पुलिस बल ने शिक्षा मंत्री को सुरक्षा देकर स्कूल में स्थित कार्यक्रम स्थल में पहुंचाया जहां पर अरविंद पांडे ने एकलव्य विद्यालय खटीमा के लिए चयनित कुमारी भूमिका तथा एकलव्य विद्यालय बाजपुर के लिए चयनित कुमारी हंसिका को सम्मानित किया साथ ही एक अनाथ बच्चे राजीव को अरविंद पांडे पांडे ने गोद लिया। जिसकी पढ़ाई की जिम्मेदारी शिक्षा मंत्री ने ली है। वहीं कार्यक्रम के बाद शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे विरोध करने वाले किसानों तथा ग्रामीणों का अभिवादन करते हुए वापस चले गए।