Home उत्तराखंड लाॅकडाऊन: रविवार को ‘समर्थन’और सोमवार को उल्लंघन, सड़कों पर उमड़ आए लोग

लाॅकडाऊन: रविवार को ‘समर्थन’और सोमवार को उल्लंघन, सड़कों पर उमड़ आए लोग

66
0
अल्मोड़ा-  जनता कर्फ्यू को लेकर लोगों का रविवार वाला जोश दूसरे दिन यानी सोमवार को फुस्स हो गया। इस बीच  सरकार ने राज्य को लॉकडाउन घोषित कर दिया है। लेकिन सोमवार को इस फैसले को लोगों का साथ मिलता नहीं दिखा।
  इसी बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीटर के माध्यम से पुनः पूरे देश की जनता से अपील की है कि इस लाॅकडाउन का पूरी तरीके से पालन करें ताकि कोरोनावायरस के संक्रमण से बचा जा सके।
 यहां सुबह के समय ही लोग कई स्थानों पर झुंड में दिखे तो बाजार में चहलकदमी करने वाले भी बेखौफ घूमते नजर आए। यही नहीं दुपहिया वाहन भी डबल राइडिंग करते हुए सैर करते नजर आए।
  हालांकि दूध और सब्जियों की दुकानें खुलने से किसी को कोई परेशानी नहीं हुई। बाजार तो बंद रहे लेकिन सार्वजनिक स्थानों पर  लोगों का जमावड़ा दिखा|
  सबसे अधिक परेशान दिखे बाहर से अपने घरों को आने वाले लोग। यह यात्री बस अड्डों पर भटकते दिखे। गोवा में नौकरी करने वाले   छुट्टी मिलने के बाद अपने घर बागेश्वर को जा रहे भूपाल सिंह का कहना है कि वह पांच दिन बाद अल्मोड़ा पहुंचे हैं,  अब घर कैसे जाएंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें रास्ते में क्यों नहीं रोका गया और अब वह घर कैसे जाएंगे ?
 वाहनों  का इंतजार कर रही सपना का कहना था कि वह घंटों से परेशान है। उन्हें अल्मोड़ा पहुंचने तक कहीं रोका नहीं गया। उन्हें 21 मार्च को ही कंपनी ने जाने का फरमान सुना दिया था।
  इधर व्यवस्थाओं में जुटे प्रशासन का कहना है कि स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। डीएम नितिन भदौरिया ने कहा कि बस अड्डों में पहुंच चुके यात्रियों की मदद व वाहन की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने लोगों से एक बार फिर अपील की है कि वह नियमों का पालन करें।
 देहरादून समेत प्रदेश के दूसरे शहरों में भी कमोबेश यही स्थिति है। सड़कों पर लोगों की आवाजाही बदस्तूर जारी है।