Home उत्तराखंड दुखद: संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने खा लिया जहर, अस्पताल में तोड़ा...

दुखद: संदिग्ध परिस्थितियों में युवक ने खा लिया जहर, अस्पताल में तोड़ा दम

240
0
अल्मोड़ा-  यहां संदिग्ध परिस्थितियों में जहर खाने से एक युवक की मौत हो गई। मृतक की दिसंबर में शादी होने वाली थी। जिला मुख्यालय में एक युवक केे जहर खाकर अपनी जान देने का मामला सामने आया है। युवक की दिसंबर माह में शादी तय हुई थी लेकिन उससे पहले ही युवक ने यह आत्मघाती कदम उठा डाला। इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।
  थाना पुलिस के मुताबिक, नगर के खजांची मोहल्ला निवासी गोविंद चंद्रा (31 वर्ष) पुत्र छोटे लाल मंगलवार की सुबह करीब 5 बजे नगर की पुरानी सब्जी मंडी के पास बेसुध अवस्था में पड़ा मिला।
राहुल नाम के किसी सफाई कर्मी द्वारा युवक के परिजनों को सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे परिजन व कुछ अन्य लोग आनन- फानन में गोविंद को लेकर सुबह करीब साढ़े 5 बजे जिला अस्पताल पहुंचे ।
वहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने युवक को वार्ड में भर्ती कर दिया। लेकिन कुछ ही देर के बाद युवक ने दम तोड़ दिया। जिला अस्पताल के पीएमएस डॉ. आरसी पंत ने बताया कि युवक ने जहर खाया था जिस कारण उसकी हालत गंभीर बनी हुई थी। उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।
  बताया जा रहा है कि गोविंद आज तड़के करीब साढ़े 3 बजे अपने कमरे से उठकर बाहर चला गया था। परिजनों ने सोचा कि वह टहलने के लिए जा रहा है लेकिन कुछ ही देर बाद उसकी बाजार में बेसुध अवस्था में पड़े होने की सूचना मिली तो परिजनों में हड़कंप मच गया।
  युवक ने यह आत्मघाती कदम क्यों उठाया,​ फिलहाल इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है। एसआई सुनीता कुंवर ने बताया कि पंचनामा की कार्यवाही के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
  मृतक गोविंद चंद्रा की अप्रैल माह में शादी तय हुई थी लेकिन सरकार की ओर से घोषित देशव्यापी लॉक डाउन के चलते उसकी शादी टल गई थी और दिसंबर में शादी होना तय हुआ था। लेकिन युवक ने शादी से पहले ही यह आत्मघाती कदम उठाकर परिवार की सारी खुशियों को मातम में बदल दिया।
 मृतक के पिता छोटे लाल की यहां खजांची मोहल्ले में जनरल स्टोर की दुकान है। गोविंद भी दुकान में पिता का हाथ बंटाया करता था। छोटे लाल के सबसे बड़े बेटे का कुछ वर्ष पहले बीमारी से निधन हो गया था। गोविंद दूसरे नंबर का बेटा था।