Home अपराध रहस्यमय: खेत में दुपट्टे से बंधी मिलीं तीन लड़कियां, दो की मौत,...

रहस्यमय: खेत में दुपट्टे से बंधी मिलीं तीन लड़कियां, दो की मौत, एक की हालत गंभीर

182
0

संवाददाता
उत्तर प्रदेश, 18 फरवरी।
उन्नाव जिले के एक गांव के जंगल में चारा लेने गई तीन बहनों में से दो मरी मिलीं जबकि एक बेहोश पाई गई। इन तीनों को एक दुपट्टे से बांधा गया था। दलित परिवार की ये बच्चियां आपस में चचेरी बहनें बताई गई। बेहोश बच्ची की हालत गंभीर होने के चलते उसे कानपुर रेफर किया गया है।
जानकारी के मुताबिक बुधवार को दोपहर बाद करीब 3 बजे तीनों लड़कियां घर से रोज की तरह जंगल की तरफ जानवरों के लिए चारा लेने निकलीं थीं, लेकिन देर शाम तक वापस नहीं आईं। बच्चियों की भाभी का कहना है कि जब बहुत देर हो गयी और लड़कियां नहीं आईं तो उन्होंने घर के लोगों से कहा कि तीन-चार घंटे से लड़कियां घर नहीं लौटी हैं।
जब परिजनों को बच्चियों के वापस नहीं आने की ऽबर मिली तो सभी लोग घर वालों के साथ उन्हें ढूंढने गए। परिजनों को ये तीनों एक खेत में आपस में बंधी हुई बेसुध हालत में मिलीं। घटना की सूचना पर बच्चियों को फौरन इलाके के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने दो लड़कियों को मृत घोषित कर दिया। तीसरी की हालत गंभीर होने की वजह से कानपुर रेफर किया गया है।
घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया। उन्नाव एसपी आनंद कुलकर्णी ने फौरन गांव पहुंचकर मौके का मुआयना किया। पुलिस से मुताबिक मौके पर काफी झाग मिला था। इससे प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि उनकी मौत जहर की वजह से हुई है। हालांकि पोस्टमार्टम के बाद ही मौत की असली वजह साफ हो पाएगी।
रात में ही लखनऊ से एडीजी लखनऊ जोन एसएन साबत और आईजी जोन लक्ष्मी सिंह उन्नाव पहुंच गई थीं। मौके पर फॉरेंसिक टीम भी पहुंच गई है जो जांच पड़ताल कर रही है। एहतियातन गांव में काफी फोर्स तैनात कर दी गयी है।
लक्ष्मी सिंह, आइजी, लखनऊ रेंज का कहना है कि तीनों बच्चियां एक ही घर की हैं। दो की मौत हो गई है, जबकि तीसरी का इलाज चल रहा है। तीनों के जहरीला पदार्थ खाने की आशंका जताई जा रही है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और स्वजन की तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी। मामले की गहनता से जांच हो रही है।

DJL´FedOÞ°FF IYû ÀMÑm¨FS ÀFm Ea¶F¼»FmYaÀF ¸FmYa´FWa¼¨FF³Fm »Fm þF°Fm ´F¼d»FÀF U ÀUFÀ±F IY¸FeÊÜ þF¦FS¯F

उधर अभिनेत्री ऋचा चîक्का ने ट्वीट करते हुए लिखा कि स्वर्ग और नरक धरती पर हैं और उन्नाव महिलाओं के लिए नरक है। खास तौर पर उनके लिए बहुत ही ऽराब। जिंदगी की खातिर जंग लड़ रही लड़की के लिए प्रार्थना। इसे रोकने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए जा रहे हैं जिस वजह से ऐसा बार-बार हो रहा है।

दुष्कर्म से इंकार
इन सबके बीच अहम यह है कि जहां एक तरफ प्रशासन ने दुष्कर्म की बात से साफ इनकार किया है। वहीं, एसपी नेता सुनील सिंह यादव मामले में दुष्कर्म की बात जोड़ रहे हैं।

आप नेता संजय सिंह बोले—
आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने ट्वीट किया। अत्यंत भयावह आदित्यनाथ जी का राज बेटियों के लिए कब्रगाह बन गया है। उन्नाव की घटना दिल दहला देने वाली है। आखिर कब रुकेगी ये दरिंदगी।

कांग्रेस नेता ने भी किया ट्वीट
कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा मोना ने भी इस घटना को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, उन्नाव के असोहा थाना क्षेत्र में 3 लड़कियां दुपट्टे से बंधी मिलीं। दो लड़कियां मृत मिलीं। दुर्भाग्यपूर्ण, कैसे पढ़ेंगी बेटियां, कैसे बढ़ेंगी बेटियां। सरकार तमाशबीन है। बेटियों की होती निर्मम हत्या देश की बेटियां बर्दाश्त नहीं करेंगी। दोषियों पर तत्काल कठोर कार्रवाई हो।

चंद्रशेखर ने भी की टिप्पणी
आजाद समाज पार्टी के नेता चंद्रशेखर आजाद ने ट्वीट किया, यूपी के उन्नाव की घटना बहुत भयावह है। दो दलित बच्चियों की लाश मिली है। एक जख्मी है। बच्ची को तत्काल एयर एम्बुलेंस से एम्स दिल्ली लाया जाए। हम अब किसी भी कीमत पर हाथरस नहीं दोहराने देंगे। हमारी टीम मौके पर जा रही है। बहनों की सुरक्षा और सम्मान से कोई समझौता नहीं।