Home उत्तराखंड जश्न: तीरथ के मुख्यमंत्री बनने पर पैतृक गांव सीरों में मनी...

जश्न: तीरथ के मुख्यमंत्री बनने पर पैतृक गांव सीरों में मनी होली

197
0

संवाददाता

पौड़ी, 10 मार्च।

तीरथ सिंह रावत के मुख्यमंत्री बनने पर उनके पूर्व सैनिक बड़े भाई जसवंत सिंह के परिवार के साथ ही गांव में खुशी की लहर है। बड़े भाई जसवंत ने कहा कि साधारण सरल व्यक्तित्व के धनी तीरथ से क्षेत्र व प्रदेश की जनता को बड़ी उम्मीदें हैं।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत जनपद के कल्जीखाल ब्लाक स्थित सीरों गांव के मूल निवासी हैं। मुख्यमंत्री विगत माह ही अपने गांव गए थे। जहां उनके परिजनों व ग्रामीणों से मुलाकात की। तीरथ सिंह रावत के दो बड़े भाई जसवंत सिंह रावत व कुलदीप सिंह रावत हैं। जसवंत सिंह वर्ष 1990 में सेना से हवलदार के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं। जबकि कुलदीप सिंह देहरादून में ही एक निजी कंपनी में मैनेजर के पद पर सेवारत हैं। उनकी दो बड़ी बहनों का देहांत हो चुका है। जबकि तीसरी बड़ी बहन अपने बच्चों के साथ रुड़की में रह रही हैं।

तीरथ के बड़े भाई जसवंत सिंह अपने परिवार के साथ सीरों गांव में ही रहते हैं। जबकि दूसरे भाई का परिवार देहरादून में रहता है। जसवंत सिंह ने बताया कि तीरथ बाल्यकाल से ही शांत स्वभाव के हैं। उनका यही स्वभाव उनकी ताकत भी है। कहा कि तीरथ के मुख्यमंत्री बनने से परिवार, गांव व क्षेत्र में खुशी की लहर है। सभी एक दूसरे को मिठाईयां खिला शुभकामनाएं दे रहे हैं। जसवंत ने कहा कि नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से क्षेत्र व प्रदेश की जनता को बड़ी उम्मीदें हैं। कहा कि मुख्यमंत्री को क्षेत्र व प्रदेश के विकास के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ना होगा।