Home उत्तराखंड आत्महत्या: अचानक कार से उतर कर नहर में कूद गया युवक, साथ...

आत्महत्या: अचानक कार से उतर कर नहर में कूद गया युवक, साथ में मौजूद चाचा देखता ही रह गया

244
0

संवाददाता
देहरादून, 19 मार्च।

भतीजे के साथ कार से घूमने निकला एक शख्स उस वक्त सन्न रह गया जब भतीजे ने कार से उतर कर सामने बह रही यमुना नहर में छलांग लगा दी। नहर में डूबने से उसकी मौत हो गई। मामला जिले के  विकासनगर क्षेत्र का है। वहां एक युवक ने यमुना नहर में कूदकर खुदकुशी कर ली। इससे पहले उसने अपने चाचा के साथ शराब पी और फिर  चाचा के साथ उसकी कार में अपने दोस्त सहित घूमने निकला। किंतु आधे रास्ते में  कार रुकवाकर उसने यमुना नहर में छलांग लगा दी। पुलिस के मुताबिक मृतक का शव बरामद कर लिया गया है।
विकासनगर पुलिस के मुताबिक, पहली नजर में मामला आत्महत्या का लग रहा है। कारण पारिवारिक विवाद माना जा रहा है। जानकारी के अनुसार, 17 मार्च को पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति साधना केंद्र आश्रम डूमेट के पास नहर में डूब गया है। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और उसकी तलाश शुरू की। पहले सिंचाई विभाग से नहर का पानी बंद कराया गया। घटनास्थल से करीब 50 मीटर की दूरी पर युवक संदीप (19 वर्ष) पुत्र राजहमाल, निवासी- मोलधार, टिहरी का शव बरामद कर लिया गया।
पूछताछ करने पर पुलिस को पता चला कि संदीप ज्यूडो में एक कंपनी में काम करता था। वह पत्नी के साथ वहीं रह रहा था। उसका आठ माह का बच्चा भी है। 17 मार्च को उससे आवास पर उसकी माता व चाचा प्रीतम हमाल गांव से आए थे। शाम 7:00 बजे संदीप ने अपने चाचा प्रीतम हमाल व दोस्त देवेंद्र के साथ जयूडो में शराब पी। उसके बाद तीनों मारुति कार से कटा पत्थर की तरफ निकले। तथा उसके पश्चात अपने मामा की लड़की के यहाँ कटा पत्थर को मारुति कार में डुमेट साधना केंद्र आश्रम के पास पहुंचे तो संदीप ने टॉयलेट करने के बहाने चाचा प्रीतम हमाल को वाहन रोकने को कहा। इस पर चाचा ने वाहन रोक दिया।
परिजनों का कहना है कि कार रुकने पर संदीप बाहर निकला और बोला- ‘मैं जा रहा हूंं… बाय बाय।’ चाचा ने उसे टोका और  खाना खाने के बाद वापस चलने की बात कही । तभी संदीप ने नहर में छलांग लगा दी। पुलिस के मुताबिक संदीप का पत्नी के साथ पारिवारिक विवाद चल रहा था।