Home उत्तराखंड कांग्रेस: धूमधाम से मनाया गया पार्टी का स्थापना दिवस, पार्टी को मजबूत...

कांग्रेस: धूमधाम से मनाया गया पार्टी का स्थापना दिवस, पार्टी को मजबूत करने का लिया गया संकल्प

126
0

संवाददाता

देहरादून, 28 दिसंबर। उत्तराखंड कांग्रेस ने  पार्टी का 136 वां स्थापना दिवस तिरंगा रैली निकालने के साथ मनाया। प्रदेश कांग्रेस के देहरादून स्थित राज्य मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में  कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं ने पूरे उत्साह के साथ स्थापना दिवस में साझेदारी की। 

 

  कांग्रेस भवन में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने झंडारोहण किया। इसके बाद कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय से तिरंगा यात्रा निकाली निकाली गई जिसमें सैकड़ों की तादाद में कांग्रेसी शामिल रहे। तिरंगा यात्रा एसलेहॉल चौक, घंटाघर, दर्शन लाल चौक से होते हुए वापस कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में समाप्त हुई। इस अवसर पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि देश की आजादी में कांग्रेस पार्टी ने अपनी अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज जो लोग देशभक्ति की बात कर रहे हैं उनका देश की आजादी में कोई योगदान नहीं है।
केेंद्र सरकार पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि देश भर के किसान अपनी मांगों को लेकर आज सड़कों पर आंदोलनरत हैं लेकिन केंद्र सरकार उनकी मांगों पर सुुनवाई करने की बजाय अपने अहंंकार में डूूूबी है। मन की बात में कभी मोर तो कभी तेेंदुुए को लेकर  चिंता जताने वालेेेेेेेे प्रधानमंत्री को ठंंड में मरते ठिठुुरतेे किसानों की तकलीफ़ नहीं दिखाई दे रही है। उनकी सरकार किसानों की  कोई सुध नहीं ले रही है। उन्होंने कहा कि किसानों की जायज मांगों को लेकर कांग्रेस पार्टी उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। प्रीतम सिंह ने काार्यकर्ताओंं को पार्टी की मजबूती के लिए काम करने  की नसीहत दी।
 भवाली में महिला कांग्रेस की नेता खष्टी बिष्ट की अगुवाई में पार्टी कार्यकर्ताओं ने सद्भावना रैली निकाल कर पार्टी का स्थापना दिवस मनाया। रैली में भारी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। इस अवसर पर भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन में कांग्रेस के योगदान को याद करते हुए पार्टी की मजबूती का संकल्प दोहराया गया।
उधर, कोटद्वार में भी कांग्रेस सेवादल की तरफ से पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, पार्टी के स्थापना दिवस पर ध्वज वंदन का कार्यक्रम आयोजित किया गया । बदरीनाथ मार्ग स्थित कार्यालय में सेवादल के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्र गीत व राष्ट्रगान गा कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी गई तथा देश को आजादी दिलाने वाली एवं देश को विकास की बुलंदियोँ तक पहुंचाने वाली कांग्रेस पार्टी को मजबूती प्रदान करने का संकल्प लिया ।
इस अवसर पर जिला एवं महानगर कमेटी का विस्तार करते हुए विमलेश नेगी को जिला उपाध्यक्ष, सरोज देवी, मीना देवी को महानगर संयुक्त सचिव सहित ग्यारह अन्य महिलाओं को विभिन्न पदों पर नियुक्ति प्रदान की गई। कार्यक्रम में  पूर्व राज्यमंत्री जसवीर राणा, प्रदेश उपाध्यक्ष तेजपाल सिंह पटवाल, जिला अध्यक्ष देवेन्द्र भट्ट, महानगर अध्यक्ष राकेश शर्मा, बृजेन्द्र नेगी, विक्रम राणा, विनोद रावत, बीरेन्द्र रावत, श्रीधर वेदवाल, प्रेम पयाल, अतुल नेगी, विमलेश नेगी, प्रीती सिंह सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी शामिल थे ।