Home उत्तराखंड हिदायतः संवेदनशील और सजग रहे हर पुलिसकर्मीः डीजीपी

हिदायतः संवेदनशील और सजग रहे हर पुलिसकर्मीः डीजीपी

261
0

संवाददाता
देहरादून, 13 जनवरी।

डीजीपी अशोक कुमार ने रूद्रप्रयाग में पुलिस कर्मियों को कर्तव्य निष्ठता और अच्छा व्यवहार करने की हिदायत दी है। इसके साथ ही डीजीपी ने पुलिसकर्मियों को समस्याओं को भी सुना।
उत्तराखण्ड के पुलिस महानिदेशक इन दिनों गढ़वाल दौरे पर हैं। रुद्रप्रयाग जिले में आयोजित सम्मेलन के दौरान डीजीपी ने पुलिस कर्मियों से उनकी समस्याएं पूछी।
गुलाबराय स्थित रुद्राक्ष वेडिंग हाल में आयोजित रुद्रप्रयाग के पुलिस कर्मियों के सम्मेलन में पुलिस महानिदेशक ने कार्मिकों से उनकी समस्याएं पूछी। इस पर 40वीं वाहिनी पीएसी हरिद्वार से शान्ति व्यवस्था ड्यूटी पर आए पुलिस कार्मिकों व जनपद रूद्रप्रयाग के तीन पुलिस कार्मिकों ने अपनी समस्याएं महानिदेशक के सामने रखी। इस पर पुलिस महानिदेशक ने अवगत कराया गया कि उनकी ओर से उठायी गयी समस्याओं पर मुख्यालय स्तर से पूर्व में ही कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है।
डीजीपी ने कहा कि पुलिस कार्मिकों के कल्याण के लिए मुख्यालय स्तर पर व्यापक कार्य प्रारम्भ हो गए हैं। इसका व्यापक असर दिखने भी लगा है। कुछ ऐसे कार्य हैं जिन पर मुख्यालय स्तर से योजना बनाकर प्रारम्भ किया जाना है। पुलिस कार्मिकों के मनोबल में वृद्वि तथा कल्याण के लिए प्रतिबद्व रहते हुए कार्य किये जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि पुलिस की वर्दी में एकरूपता लाये जाने के लिए पुलिस के सभी स्तर के जवानों को मोनोग्राम लगाये जाने के आदेश पूर्व में ही जारी किये जा चुके हैं। उन्होंने सभी पुलिस कार्मिकों को निर्देशित किया कि हर कार्मिक को जन सेवा के लिए बड़ी संवेदनशीलता से कार्य करना चाहिए। उन्होंने अपेक्षा की कि हर कार्मिक अपने कर्तव्यों एवं व्यवहार के प्रति संवेदनशील और सजग बनें, जिससे आम जन मानस में पुलिस के प्रति विश्वास और सम्मान की भावना बढ़े।
कहा कि पुलिस महकमें में हर स्तर पर जबाबदेही तय है। उन्होंने अवगत कराया कि महकमे के कार्मिकों के कल्याण के लिए हर उचित निर्णय लिया जा रहा है। किसी भी सकारात्मक सुझाव का स्वागत किया जायेगा। इस सम्मेलन में जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस, पीएसी व एसडीआरएफ सहित कुल 172 पुलिस कार्मिक उपस्थित थे।