Home अपराध शिकंजा: दलित युवती से दुष्कर्म के आरोपी सेना के जवान सहित दो...

शिकंजा: दलित युवती से दुष्कर्म के आरोपी सेना के जवान सहित दो गिरफ्तार

196
0

बीते 20 मार्च को पौड़ी तहसील क्षेत्र के एक गांव में हुई थी घटना


संवाददाता
पौड़ी, 28 मार्च।
तहसील क्षेत्र के एक गांव में दलित युवती से दुष्कर्म के दोनों आरोपियों गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। ये दोनों ही आरोपी घटना के बाद से ही फरार चल रहे थे। उक्त मामला राजस्व पुलिस से रेगुलर पुलिस को स्थानांतरित किया गया था। वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर विभिन्न सामाजिक संगठनों ने आंदोलन की चेतावनी भी दी थी।
बीते 20 मार्च को तहसील क्षेत्र के एक गांव में दो युवकों ने दलित युवती से दुष्कर्म किया था। पीड़िता ने उक्त दोनों आरोपितों के खिलाफ राजस्व पुलिस में नामजद शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत दर्ज कराने पर आरोपितों के स्वजनों ने पीड़िता को घर बुलाकर जमकर पीटा भी था। बाद में यह मामला रेगुलर पुलिस को स्थानांतरित कर दिया गया था। पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि हुई। एसएसपी पी रेणुका देवी ने मामले की विवेचना सीओ सदर पीएल टम्टा को सौंपी थी। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने तीन टीमें गठित की थी। आरोपितों में एक युवक सेना का जवान है। सीओ सदर पीएल टम्टा ने बताया कि शनिवार देर शाम दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित सेना के जवान को सेना की पिथोरागढ़ यूनिट से तथा दूसरे आरोपित को बुआखाल के समीप से गिरफ्तार कर लिया गया है। सेना का जवान घटना के बाद पिथौरागढ़ व दूसरा आरोपित दिल्ली फरार हो गया था।
इस पूरे प्रकरण में राजस्व पुलिस लापरवाह बनी रही। राजस्व पुलिस घटना के चार दिन बाद भी आरोपितों को गिरफ्तार नहीं कर पाई थी। 25 मार्च को उक्त मामला रेगुलर  पुलिस को स्थानांतरित किया गया। एसएसपी पौड़ी ने उक्त मामले की विवेचना सीओ सदर पौड़ी को सौंपी। रेगुलर पुलिस ने इस मामले में 25 मार्च से विवेचना शुरू की और दूसरे दिन ही दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। एसससी पौड़ी पी रेणुका देवी ने पुलिस टीम की तत्परता की सराहना की।