Home अपराध शिकंजा: नकली नोटों का धंधा करने वाले दो लोग गिरफ्तार, 45 हजार...

शिकंजा: नकली नोटों का धंधा करने वाले दो लोग गिरफ्तार, 45 हजार के नकली नोट बरामद

216
0

संवाददाता
हरिद्वार, 19 मार्च।

शुक्रवार को हरिद्वार जिले से बड़ी खबर आई है। लक्सर क्षेत्र में पुलिस ने नकली नोट चलाने वाले दो लोगों को बंदी बनाया है। लक्सर पुलिस के मुताबिक,  मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने बाजार में नकली नोट  चलाने वाले 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। लक्सर पुलिस को सूचना मिली कि लक्सर के जसोदरपुर पुलिया के पास दो लड़के खड़े हैं जिनके पास नकली नोट हैं। दोनों नकली नोट की डीलिंग करने वाले हैं। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तत्काल मौके से दोनों लोगों को धर दबोचा। तलाशी लेने पर आरोपियों के पास दो-दो सौ रुपए के 45000 के नोट बरामद हुए।

पुलिस पूछताछ में दोनों लोगों ने अपने नाम सोहेब, निवासी- रानीपुर हरिद्वार तथा अफजाल, निवासी- थाना पथरी, हरिद्वार बताया। गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने उनके ठिकाने पर छापा मारकर नकली नोट बनाने में सहायक उपकरण प्रिंटर, स्कैनर, इंक, कटर, और  200 के आधे छपे नकली नोट व कागज बरामद किए।

एसपी देहात प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने बताया कि गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी सलेमपुर हरिद्वार में किराए के मकान पर रहकर नकली करेंसी छापने का काम करते थे और फिर उसको जगह-जगह सप्लाई करते थे। इस पूरे घटनाक्रम में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया लेकिन मुख्य आरोपी इस गोरखधंधे का मास्टरमाइंड अभी पुलिस गिरफ्त से फरार है जिसकी धरपकड़ जारी है। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।