Home उत्तराखंड दुखदः ससुराल पहुंचने के कुछ देर बाद ही दुल्हन ने तोड़ा दम

दुखदः ससुराल पहुंचने के कुछ देर बाद ही दुल्हन ने तोड़ा दम

229
0

संवाददाता
चंपावत, 04 मई।
नई जिंदगी के सपने संजोये दुल्हन ने ससुराल में कदम रखने वाली दुल्हन ने कुछ ही देर में दम तोड़ दिया। दुल्हन की मौत से जहां दोनों पक्ष के लोग हतप्रभ हैं वहीं उसकी मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की कार्यशैली ने भी कई प्रश्न खड़े कर दिये हैं। दुल्हन की तबीयत बिगड़ने पर उसे अस्पताल ले जाया गया तो चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। मौत के बाद न तो स्वास्थ्य विभाग ने कोई कार्रवाई की और न ही पुलिस ने। ऐसे में शव सुबह से लेकर शाम तक अस्पताल में ही पड़ा रहा। बाद में पुलिस ने इस दुल्हन का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा।
जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के चंपावत जिले में टनकपुर के वार्ड नंबर दो निवासी चंपा उर्फ चांदनी जुकरिया (23) पुत्री स्व. पूरन चंद्र जुकरिया का विवाह पाटी ब्लॉक के तोली गांव निवासी प्रदीप जोशी के साथ रविवार सुबह टनकपुर में हुआ।
बताया गया कि रात के समय बरात वापस लौटी, तब तक सब कुछ सामान्य था। तब देर रात करीब ढाई बजे चांदनी की तबीयत अचानक खराब हो गई। उसको पहले से ही बुखार हो रहा था। सांस लेने में परेशानी होने लगी। इस पर परिजन सोमवार सुबह चांदनी को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाटी ले आए। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने घटना की सूचना तहसीलदार को दी।
इसके बाद शव काफी देर तक वहीं पड़ा रहा। पुलिस ने भी कोई कार्रवाई नहीं की। एंबुलेंस चालक ने भी शव लोहाघाट ले जाने से मना कर दिया। इसके बाद चम्पावत से एंबुलेंस का इंतजाम किया गया। शाम को तहसीलदार की रिपोर्ट लगने के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए लोहाघाट भेजा गया। एसपी लोकेश्वर सिंह ने बताया कि विवाहिता के परिजनों ने बताया कि वह पूर्व में बीमार रहती थी।