Home उत्तराखंड दुखद: औली में लापता हुए जम्मूकश्मीर के युवक का शव बरामद

दुखद: औली में लापता हुए जम्मूकश्मीर के युवक का शव बरामद

35
0

संवाददाता

चमोली, 3 जनवरी।

उत्तरप्रदेश से दो जनवरी को जोशीमठ, चमोली घूमने आए पांच युवकों में एक युवक लापता हो गया था। रविवार को एसडीआरएफ की टीम ने इस लापता युवक का शव बरामद कर लिया है।

एसडीआरएफ की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार अवनीत सिंह (23)भदोही यूपी, अभिनव यादव (23) प्रतापगढ़ यूपी, प्रभात तिवारी (22) अमेठी यूपी, सतीश तिवारी (23) भदोही यूपी और उद्यत शर्मा (22) जम्मू कश्मीर पैदल मार्ग से होते हुए औली से आगे निकल गये थे। अंधेरा होने के पश्चात 4 युवक जोशीमठ वापिस पहुँच गए परन्तु एक युवक (उद्युत शर्मा पुत्र सुदेश) वापिस नहीं लौटा। युवक के लापता होने और उसके बारे में कुछ भी पता न चलने पर इन युवकों ने पुलिस को सूचना दी। जिस पर कोतवाली जोशीमठ द्वारा रात के समय युवक के लापता होने के बारे में एसडीआरएफ की टीम को अवगत कराया गया।

सूचना प्राप्त होते ही जोशीमठ से एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम हेड का. मंगल सिंह के हमराह मय रेस्क्यू उपकरणों के तत्काल सर्चिंग हेतु घटनास्थल के लिए रवाना हुई। एसडीआरएफ टीम द्वारा गहन सर्चिंग की गई परन्तु रात्रि में अंधेरा अधिक होने, अत्यधिक बर्फ व मौसम भी अनुकूल न होने पर उक्त युवक का कोई पता नहीं लग पाया। आज सुबहर फिर से एसडीआरएफ की रेस्क्यू टीम कोतवाली जोशीमठ से एक गाइड के साथ घटनास्थल के लिए रवाना हुई। गहन सर्चिंग के दौरान औली से 4 किमी आगे गारसू टॉप की तरफ उद्युत शर्मा (22) पुत्र सुदेश कुमार शर्मा जम्मू कश्मीर का शव बरामद किया। एसडीआरएफ ने युवक के शव को जोशीमठ पहुँचाया गया व सिविल पुलिस के सुपर्द कर दिया गया।