Home उत्तराखंड किसानों का शिक्षा मंत्री के आवास के बाहर हंगामा

किसानों का शिक्षा मंत्री के आवास के बाहर हंगामा

83
0

संवाददाता

रूद्रपुर, 14 जनवरी।

कृषि कानून के विरोध में सैंकड़ों किसान व राजनीतिक और विभिन्न सामाजिक संगठन माता साहब गुरुद्वारा में एकत्रित हुए जहां से उन्होंने  ट्रैक्टर रैली निकाल कर प्रदर्शन किया। रैली के रूप में किसान ने शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय के आवास के सामने पहुंचे और जमकर नारेबाजी की।  इस दौरान किसानों ने सुभाष चौक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय का पुतला फूंका। वहीं काबिना मंत्री के आवास के बाहर प्रदर्शन की सूचना पर प्रशासन ने  सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए थे।

किसानों ने राजनीतिक व विभिन्न सामाजिक संगठनों के साथ ट्रैक्टर रैली निकाली। किसानों की अपील पर किसान माता साहब गुरुद्वारा में एकत्र हुए। वहीं भाजपा के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। नारेबाजी करते हुए कैबिनेट मंत्री अरविंद पांडे के निवास की ओर कूच करते हुए सुभास चौक पर किसानों ने केंद्र और प्रदेश सरकार का पुतला फूंका। किसानों ने प्रदेश के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय के आवास के सामने पहुंच कर जमकर नारेबाजी की।  किसान कानून का समर्थन करने पर किसानों ने शिक्षा मंत्री के खिलाफ आक्रोश भी जताया। रैली यहां से गूलरभोज और फिर गदरपुर पहुंची।

उधर, सुबह ही अरविंद पांडेय के आवास पर पीएसी व भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया था, ताकि किसान कोई नुकसान न पहुंचा सकें। जब किसानों की रैली मंत्री के आवास के सामने से निकल गई तो पुलिस प्रशासन ने चैन की सांस ली। इस मौके पर किशोर मंडल, रवि कुमार, सुभाष बेहड़, हरपाल सिंह, कांवल सिंह, हरजीत सिंह, विकास सरकार, भूपेंद्र सिंह, प्रेमानन्द महाजन, तारक बाछड़, इंद्रपाल सिंह, त्रिनाथ विश्वास, जग्गा सिंह, सुभाष मंडल, सतपाल सिंह, विनोद वर्मा, हरपिंदर सिंह, सोमनाथ सरकार आदि मौजूद थे।