Home अपराध खुलासा: मोरा तारा ज्वैलरी शोरूम में डकैती डालने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार,...

खुलासा: मोरा तारा ज्वैलरी शोरूम में डकैती डालने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार, सरगना सहित पांच फरार

247
0

2 तमंचे व जिन्दा कारतूस, दो लाख सोलह हजार की नकदी व 11 मूर्ति बरामद

संवाददाता

हरिद्वार, 11 जुलाई।

गुरुवार को शंकर आश्रम के समीप दिनदहाड़े मोरा तारा ज्वैलर्स शोरूम में हुई करोड़ों की डकैती मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बदमाशों के कब्जे से शोरूम से लूटी गयी सफेद धातु की ग्यारह मूर्तियां, दो लाख सोलह हजार रूपए की नकदी, दो तमंचे, दो जिंदा कारतूस, एक बिना नंबर की मोटर साईकिल व दो नंबर प्लेट बरामद हुई हैं। दिनदहाड़े शहर के बीचो बीच करोड़ों की डकैती की सनसनीखेज वारदात को सात बदमाशों ने अंजाम दिया था। जिनमें से दो बदमाश व उन्हें शरण देने वाले रूड़की निवासी एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि गैंग लीडर सहित पांच बदमाश अभी फरार हैं। जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। घटना के खुलासे पर डीजीपी की ओर से पुलिस टीम को 20 हजार तथा डीआईजी गढ़वाल की और से 5 हजार तथा एसएसपी की और से ढाई हजार रूपए का नकद ईनाम देने की घोषणा की है।

ज्वालापुर कोतवाली में पत्रकारों को जानकारी देते हुए एसएसपी सेंथिल अबुदई कृष्णराज एस. ने बताया कि घटना के खुलासे व बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए सीआईयू, एसटीएफ व जनपद के कई थानों की 10 टीमों को लगाया गया था। जांच में जुटी पुलिस टीमों ने लगभग पांच सौ सीसीटीवी फुटेज चेक करने के साथ आठ सौ लोगों की सीडीआर चेक की। बदमाशों की धरपकड़ के लिए अन्य राज्यों की पुलिस से भी संपर्क किया। जांच पड़ताल के दौरान मुखबिर की सूचना पर जिला पंचायत गेस्ट हाऊस रूड़की निवासी हंसराज सैनी उर्फ टिंकू जोकि मूलरूप से ग्राम राजपुर छाजपुर गढ़ी थाना बुढ़ाना जिला मुजफ्फरनगर यूपी को हिरासत में लिया गया।

पूछताछ में उसने बताया गैंग लीडर सतीश ने अपने साथियों के साथ मिलकर डकैती की घटना को अंजाम दिया था। उसने बताया कि घटना को अंजाम देने से पहले व बाद में सभी बदमाश उसके कमरे पर रूके थे। हंसराज सैनी से मिली जानकारी के आधार पर सचिन उर्फ गुड्डु निवासी कल्लरहेड़ी थाना गंगोह सहारनपुर यूपी व हिमांशु त्यागी निवासी थल इनायतपुर थाना स्याना बुलन्दशहर यूपी को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार किए गए बदमाशों सचिन उर्फ गुड्डु व हिमांशु त्यागी ने पूछताछ में बताया कि गैंग लीडर सतीश चौधरी निवासी गांव सदरपुर थाना सलेमपुर बुलन्दशहर यूपी, अमित उर्फ फौजी निवासी यारपुर थाना भवन जिला शामली यूपी, संजय उर्फ राजू निवासी बसोती थाना शिकारपुर जिला बुलन्दशहर यूपी, नितिन मलिक निवासी ग्राम कुरमाली थाना शामली यूपी व विकास उर्फ हिमांशु निवासी रोहिणी दिल्ली के साथ मिलकर डकैती को अंजाम दिया था।

एसएसपी ने बताया कि गैंग लीडर सतीश के खिलाफ दिल्ली, हरियाणा, उत्तराखण्ड व यूपी में कई संगीन मामले दर्ज हैं। अन्य बदमाशों की आपराधिक पृष्टभूमि की जानकारी जुटायी जा रही है। फरार चल रहे बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पत्रकारवार्ता के दौरान एसएपी सिटी कमलेश उपाध्याय, एसपी क्राईम प्रदीप कुमार राय, एएसपी विशाखा अशोक भदाणे, ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी चन्द्रचन्द्राकर नैथानी आदि पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे।