Home अपराध खुलासा: पत्नी ने ही करवाई थी रिंकू यादव की हत्या

खुलासा: पत्नी ने ही करवाई थी रिंकू यादव की हत्या

223
0

मृतक की पत्नी ने ही प्रेमी संग रचा था हत्या का षड्यंत्र,तीन आरोपी गिरफ्तार

संवददाता

रुद्रपुर, 06 मार्च।

रिंकू यादव हत्याकाण्ड का पुलिस ने बेहद सनसनीखेज खुलासा किया है। कोतवाली परिसर में एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने इस हत्याकाण्ड का खुलासा करते हुए बताया कि 1 मार्च को भदईपुरा निवासी रिंकू यादव का शव उसके कमरे में पड़ा मिला था। इस बाबत उसकी पत्नी निशा ने रिंकू के रिश्तेदार विपिन, सचिन व दीपक के ऊपर घर में घुसकर पति रिंकू की हत्या का आरोप लगाया था।

हत्या का मामला दर्ज करने के बाद से ही कोतवाल नित्यानंद पंत की अगुवाई में पुलिस की कई टीमें मामले की पड़ताल में जुट गई थीं। एसएसपी के मुताबिक जांच के दौरान मृतक की पत्नी निशा और अभिषेक यादव के बीच प्रेम संबंध होने की बात पता चली थी। जिस पर पुलिस कर्मी इन दोनों पर भी नजर रखे हुए थे। जब पुलिस ने इन दोनों पर सख्ती की तो निशा और अभिषेक ने रिंकू की हत्या करवाये जाने का जुर्म कबूल लिया। पुलिस के मुताबिक प्रेम संबंधों के बारे में रिंकू को पता चलने की आशंका के चलते ही उसकी हत्या के लिए निशा और अभिषेक ने आकाश उर्फ बांडा को बीस हजार की रकम व अवैध तमंचा दिया था।

पुलिस ने आकाश उर्फ बांडा को गिरफ्तार किया। उससे पूछताछ के बाद ही हत्याकांड की बातें सामने आईं। पुलिस टीम ने आरोपी आकाश उर्फ बांडा की निशानदेही पर 315 बोर का एक तमंचा व दो जिंदा कारतूस भी बरामद कर लिये हैं। कोतवाली पुलिस ने हत्याकाण्ड में शामिल भदईपुरा निवासी अभिषेक यादव पुत्र दान बहादुर,आकाश यादव उर्फ बांडा पुत्र ओमप्रकाश, आकाश यादव उर्फ इक्का पुत्र हरिओम, भूत बंगला निवासी शाहिल पुत्र रहमान के साथ ही मृतक की पत्नी निशू उर्फ निशा के खिलाफ हत्या समेत अन्य संबंधित धाराओं के तहत अभियोग पंजीकृत कर जेल भेज दिया है।

पुलिस टीम में कोतवाल एनएन पंत, एसएसआई सतीश चंद्र कापड़ी, एसआई पूरन सिंह, अनिल जोशी, मनोज जोशी, सिपाही चंद्रशेखर टाकुली, आसिफ हुसैन, महेंद्र कुमार, मोहसिन, ममता आर्य आदि शामिल थे।