Home उत्तराखंड जिम्मेदारी: कुंभ मेला ड्यूटी में बीएसएफ का दस्ता मुस्तैद

जिम्मेदारी: कुंभ मेला ड्यूटी में बीएसएफ का दस्ता मुस्तैद

97
0

बीएसएफ की ‘सी’ व ‘डी’ कंपनी और बम निरोधक दस्ते के आवासीय दल का निरीक्षण

संवाददाता

हरिद्वार, 23 फरवरी।

आईजी कुंभ मेला संजय गुंज्याल ने कुम्भ मेला ड्यूटी में तैनात हुई सीमा सुरक्षा बल की ‘सी’ व ‘डी’ कम्पनी एवं बीएसएफ के बम निरोधक दस्ते के आवासीय स्थल और मेस का निरीक्षण किया।

सीमा सुरक्षा बल की 03 कम्पनियां वर्तमान में कुम्भ मेला ड्यूटी हेतु हरिद्वार आई हुई है। इन कम्पनियों में से 02 कम्पनियां C व D और BSF बम निरोधक दस्ता रिजर्व पुलिस लाइन हरिद्वार में केम्प किये हुए हैं और 01 कम्पनी के द्वारा ST होस्टल में अपना केम्प स्थापित किया गया है।

आईजी कुम्भ मेला द्वारा रोशनाबाद स्थित बीएसएफ कैंप के निरीक्षण के दौरान उनकी समस्याओं और सुझावों के सम्बंध में जानकारी प्राप्त की गई। निरीक्षण के दौरान उपस्थित डीसी एनके श्रीवास्तव के द्वारा बताया गया कि रहने-खाने में जो भी समस्या थी। उनमें से अधिकतर सीओ लाइन के स्तर से निपटाई जा चुकी है, वर्तमान में कोई विशेष दिक्कत नहीं है। यदि भविष्य में कोई समस्या हुई तो अवगत कराया जाएगा।

आईजी कुंभ महोदय के द्वारा निरीक्षण में उपस्थित सीओ लाइन कमल सिंह पंवार को मौके पर ही निर्देशित किया गया कि कुम्भ के दौरान अर्धसैनिक बलों की आवासीय, भोजन और आवागमन की व्यवस्था यथासंभव अच्छे से अच्छे स्तर की जाए।

आईजी कुम्भ के निरीक्षण के दौरान BSF से DC एन के श्रीवास्तव, AC नाजिम खान, AC अशोक यादव, AC बिश्वजीत बम निरोधक दस्ते से उपस्थित रहे। कुम्भ मेला पुलिस से सुरजीत सिंह पंवार अपर पुलिस अधीक्षक, प्रदीप राय अपर पुलिस अधीक्षक, कमल सिंह पंवार पुलिस उपाधीक्षक, शांतनु पराशर पुलिस उपाधीक्षक, पूर्णिमा गर्ग पुलिस उपाधीक्षक, सुरेश बलूनी पुलिस उपाधीक्षक उपस्थित रहे। इसके अलावा एसएसपी हरिद्वार सेंथिल अबुदाई कृष्ण राज एस भी निरीक्षण के दौरान मौजूद रहे।