Home उत्तराखंड राहत: पुलिस की सतर्कता से लापता नाबालिग सुरक्षित बरामद

राहत: पुलिस की सतर्कता से लापता नाबालिग सुरक्षित बरामद

180
0

संवाददाता

देहरादून, 3 जनवरी।

सुबह सवा नौ बजे करीब अपने घर से दुकान पर सामान लेने गई नाबालिग को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है। पुलिस ने तत्परता से नाबालिग की तलाश की। जिसके बाद शाम के समय बच्ची के सकुशल बरामद होने के बाद परिजनों और पुलिस महकमे ने राहत की सांस ली है।

नाबालिग के पिता ने थाना डालनवाला में सुबह थाने आकर सूचना दी थी कि उनकी पुत्री (12) आज सुबह करीब 9:15 बजे दुकान से सामान लेने गई थी। जो कि वापस नहीं आई। इस सूचना पर थाना कोतवाली की फोर्स मौके पर पहुंची व एसपी सिटी  व सीओ डालनवाला भी मौके पर पहुंचे तथा गुमशुदा बालिका की तलाश की। गुम होने के स्थान से पुलिस की अलग-अलग टीमों द्वारा कैमरे चेक किए गए। सीसीटीवी फुटेज से गुमशुदा बालिका अपने घर से फूल चौक तक पैदल आई व फूल चौक से ई-रिक्शा में बैठ कर तहसील चौक तक पहुंची। जिसकी पुलिस टीम द्वारा सीसीटीवी फुटेज प्राप्त की गई तथा ई-रिक्शा की सीसीटीवी फुटेज अन्य शहर के ई-रिक्शा चालकों को दिखाई गई। जिसमें ई रिक्शा चालक की पहचान जितेंद्र सिंह रावत के रूप में हुई। ई-रिक्शा चालक जितेंद्र सिंह रावत को तलाशने पर चालक द्वारा बताया कि यह लड़की फूल चौक से तहसील चौक तक मेरी ई-रिक्शा में गई थी व कावली रोड सीमाद्वार जाने के लिए कह रही थी।

इस संबंध में जानकारी होने पर एसपी सिटी श्वेता चौबे व सीओ डालनवाला के नेतृत्व में कोतवाली डालनवाला की अलग-अलग टीमें कंवली रोड, बसंत विहार, सहारनपुर चौक आदि संभावित स्थानों पर रवाना की गई। काफी तलाश करने के बाद शाम करीब 7:00 बजे उक्त गुमशुदा बालिका को सहारनपुर चौक से सकुशल बरामद कर लिया गया है,  जिसने पूछने पर बताया कि मैं रास्ता भटक गई थी व अपने रिश्तेदारों के यहां जा रही थी।