Home उत्तराखंड राज-काज: शैलेश बगोली को मिली सीएम के सचिव की जिम्मेदारी, अरुणेंद्र चौहान...

राज-काज: शैलेश बगोली को मिली सीएम के सचिव की जिम्मेदारी, अरुणेंद्र चौहान बने अपर सचिव

261
0

 संवाददाता
देहरादून, 11 मार्च।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने आईएएस अफसर शैलेश बगौली को अपना सचिव नियुत्त किया है। अरुणेन्द्र चौहान को अपर सचिव बनाया गया है। इन नियुक्तियों के बाद यह साफ हो गया है कि सीएम ने अपनी टीम बनानी शुरू कर दी है।
आईएएस  बगोली अब तक सचिव के तौर पर शहरी विकास-आवास और परिवहन महकमा देऽ रहे थे। मुख्यमंत्री  के नाम की घोषणा होने के बाद से ही  अधिकारियों में इस बात को लेकर खासी उत्सुकता थी कि सचिव के तौर पर किस अफसर को नियुत्तफ़ किया जाता है।
वहीं सीएम तीरथ सिंह रावत ने शैलेश बगोली को अपना सचिव बना के ये संदेश दे दिया कि वह नौकरशाही में ऐसे नामों को जगह देंगे जो काबिलियत के साथ ही प्रतिष्ठा तथा लोकप्रियता के मामले में भी खास नाम रखते हों। हालांकि अभी सीएम सचिवालय में मौजूद सचिव  राधा रतूड़ी, सचिव अमित नेगी, राधिका झा, अरविंद सिंह ह्यांकी को हटाया नहीं गया है। नीरज खैरवाल एमडी (ऊर्जा) के साथ अपर सचिव (सीएम)भी हैं।
अब यह तो तय है कि सीएम सचिवालय में अब शैलेश बगोली मुख्य धुरी होंगे। पिथौरागढ़ निवासी शैलेश बगोली 2002 बैच के हैं। आज महाशिवरात्री की छुट्टी के बावजूद उनका आदेश जारी होना जाहिर करता है कि वह पहले से ही मुख्यमंत्री की निगाहों में अहम वजूद रखते हैं। छुट्टी के बाद कल सचिवालय खुलने पर काफी अहम तबादले होने की उम्मीद है। सचिव (कार्मिक) बीएस मनराल के अनुसार बगौली से कोई महकमा हटाया नहीं गया है। सिर्फ सचिव (मुख्यमंत्री) की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है।
अपर सचिव अरूणेन्द्र चौहान को भी सीएम सचिवालय लाया गया है। वह खंडूड़ीराज में सीएम सचिवालय के प्रमुख अफसरों में शुमार होते थे।