Home उत्तराखंड विरोध: बाबा रामदेव के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन 

विरोध: बाबा रामदेव के खिलाफ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन 

164
0

संवाददाता
हरिद्वार, 7 जून।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के द्वारा सोमवार को कनखल में बाबा रामदेव के दिव्य योग आश्रम के बाहर सांकेतिक प्रदर्शन किया। कांगे्रेस का आरोप है कि  पेट्रोल डीजल रेट पर लोगो से झूठ बोलकर गुमराहा किया जा रहा है।
प्रदर्शन में आयोजित सभा में वक्ताओं ने कहा कि 2014 से पहले देश की जनता और खासकर युवाओं को रामदेव ने गुमराहा किया है। उन्होंने कहा कि  यदि मोदी पीएम बने तो पेट्रोल 35-40 रूपये मिलेगा। इसका वीडियो आज भी यूट्यूव पर उपलब्ध है।
आयोजित सभा में  प्रदेश कांग्रेस के सदस्य अनिल भास्कर ने कहा कि बाबा रामदेव को इस देश ने सब कुछ दिया, सम्मान, नाम और पैसा। लेकिन रामदेव ने झूठ बोलकर देश के लोगो के साथ विश्वासघात किया और आज केंद्र सरकार की गलत नीतियों से जो नुकसान भारत को हो रहा है उसमें भी बाबा रामदेव की भूमिका है। अनिल भास्कर ने कहा कि रामदेव के झूठ को घर घर बताकर लोगो को जागरूक करने का काम किया जायेगा और बताया जायेगा कि कैसे आमजन को गुमराह कर उनको पिछले 10 सालों में छला गया।
युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता हिमांशु बहुगुणा ने कहा कि रामदेव ने उस जनता से झूठ बोला जिसने प्यार, सम्मान और पैसा दिया, भगवा धारण कर झूठ बोलकर सनातनी और वैदिक संस्कृति का अपमान किया है। यह स्वीकार्य कार्य नहीं है और जनता को समझना होगा कि इस प्रकार के झूठे और देश के भविष्य से खिलवाड़ करने वाले लोग यदि भगवा पहनेंगे और सरकार में बैठेंगे तो हिन्दू धर्म का नुकसान होगा और हो रहा है।
प्रदेश कांग्रेस के पूर्व सचिव विभाष मिश्रा ने कहा कि दुख की बात है कि झूठ बोलने वाला व्यक्ति अब देश के लोगो का अपमान कर रहा है कभी डॉक्टर्स का कभी ज्योतिषचार्य का और देश की जनता का। टीवी आप लोगो को गुमराह कर उसको बचाने का काम कर रहे है। मिश्रा ने कहा कि इस सरकार से कोई उम्मीद नहीं है कि वह इस तरह के लोगो पर कोई रोक लगाएगी जो देश को तोड़ने में लगे हो, हमें खुद आगे आना होगा।
प्रदर्शनकारियों में वरिष्ठ कांग्रेस नेता महेन्द्र अरोड़ा, युवा कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष नितिन तेश्वर, वरिष्ठ नेता हरद्वारी, महानगर कांग्रेस के महासचिव जितेंद्र सिंह, किसान कांग्रेस के नरेश सेमवाल, बलविंदर सिंह, करण सिंह राणा, युवा कांग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष अमनदीप सिंह, छात्र नेता कार्तिक शर्मा आदि शामिल थे।