Home उत्तराखंड सियासत:उत्तराखण्ड में सरकार बनी तो 300 यूनिट फ्री बिजली मिलेगी, केजरीवाल का...

सियासत:उत्तराखण्ड में सरकार बनी तो 300 यूनिट फ्री बिजली मिलेगी, केजरीवाल का वादा

168
0

संवाददाता
देहरादून, 11 जुलाई। 

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी की ओर से रविवार को बड़ा ऐलान किया गया। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया कि उत्तराखंड में आप की सरकार बनने के बाद आम लोगों को 300 यूनिट बिजली फ्री  दी जाएगी। केजरीवाल ने वादा किया कि उत्तराखंड में सरकार बनने के बाद पुराने सारे बिल माफ कर दिए जाएंगे। आप की सरकार लोगों को 24 घंटे फ्री बिजली देगी। साथ ही किसानों को भी मुफ्त बिजली दी जाएगी।
इसके अलावा सीएम ने कहा कि भगवान ने उत्तराखंड को सब कुछ दिया, लेकिन उत्तराखंड के नेताओं और पार्टियों ने इसे बर्बाद करने में कोई कमी नहीं छोड़ी। उत्तराखंड में 2 पार्टियां हैं जैसे चक्की के 2 पाटों के बीच दाने पिसते हैं ऐसे ही उत्तराखंड की जनता 20 साल से पिस रही है।

गौरतलब है कि बीते दिनों ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड के लोगों को फ्री बिजली देने के बारे में एक ट्वीट कर संकेत दिया था। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा था, ’दिल्ली अपनी बिजली नहीं बनाता, दूसरे राज्यों से खरीदता है फिर भी दिल्ली में बिजली फ्री है। क्या उत्तराखंड वासियों को फ्री बिजली नहीं मिलनी चाहिए। देहरादून दौरे से पहले सीएम केजरीवाल का यह बयान उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण माना जा रहा है। हाल के दिनों में प्रदेश में सियासी उठापटक के बीच आम आदमी पार्टी जिस तरह से सक्रिय हुई है, सीएम केजरीवाल के इस बयान के बाद सियासत और गहराने की संभावना है।

रविवार को. देहरादून दौरे पर पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने प्रदेश की जनता को बिजली से जुड़ी 4 गारंटी दी। केजरीवाल ने कहा कि विपक्ष के पास नेेता नहीं है, वो दिल्ली के चक्कर काटने में व्यस्त हैं, ऐसे में उत्तराखंड के विकास के बारे में कौन सोचेगा।  केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में उत्तराखंड के बहुत लोग रहते हैं और वो बताते हैं कि दिल्ली में किस तरह विकास हो रहा है। आज मैं खासकर बिजली के क्षेत्र में 4 बातों की गारंटी देकर जा रहा हूं. ये चुनावी जुमला नहीं है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने देहरादून में यह भी कहा कि सरकार बनी तो उत्तराखंड में 5 साल तक किसी भी चीज पर एक्स्ट्रा टैक्स नहीं बढ़ाया जाएगा और न ही एक्स्ट्रा लोन लिया जाएगा।  उत्तराखंड में आप की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने पर भी केजरीवाल ने बयान दिया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लिए सीएम का फेस होगा। मैं बहुत जल्दी आऊंगा और सीएम फेस की घोषणा करके जाऊंगा।