Home राजनीति राजनीति: राहुल गांधी ने सरकार पर कसा तंज, कहा- ‘मंत्रियों की संख्या...

राजनीति: राहुल गांधी ने सरकार पर कसा तंज, कहा- ‘मंत्रियों की संख्या बढ़ी है, वैक्सीन की नहीं’

77
0

संवाद सहयोगी

नई दिल्ली, जुलाई 11। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मोदी कैबिनेट के विस्तार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। one india hindi  में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक,  रविवार को राहुल गांधी ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा, ‘मंत्रियों की संख्या बढ़ी है, वैक्सीन की नहीं!’ राहुल गांधी के ट्वीट का सीधा मतलब कोरोना वैक्सीन की कमी से था। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ कुछ आंकड़ों को भी जारी किया, जिसमें वैक्सीनेशन के बारे में बताया गया है।
 प्रकाशित  रिपोर्ट में बताया गया है कि राहुल गांधी ने ट्वीट के साथ कुछ फ़ोटो भी शेयर की हैं। इन फोटो के मुताबिक, कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए दिसंबर 2021 तक देश की करीब 60 फीसदी आबादी को वैक्सीनेट किए जाने का टारगेट सरकार ने रखा है। इस टारगेट के हिसाब से रोजाना 88 लाख वैक्सीन लगनी जरूरी है, लेकिन पिछले 7 दिन में औसतन हर दिन 34 लाख वैक्सीन ही लगाई जा रही है। ऐसे में 54 लाख वैक्सीन की कमी हर दिन हो रही है।
गौरतलब है कि 21 जून से देश में टीकाकरण अभियान की जिम्मेदारी केंद्र सरकार ने अपने हाथों में ले ली है। उससे पहले केंद्र ने राज्यों को टीकाकरण का जिम्मा दिया हुआ था। उस समय कई राज्यों में वैक्सीन की कमी की बात उठी थी। वैसे आंकड़ों के हिसाब से अभी भी वैक्सीनेशन की रफ्तार सुस्त है। शनिवार को देश के अंदर कुल 37 लाख वैक्सीन लगाई गई, जो 54 लाख के टारगेट से कम ही है। राहुल गांधी ने इससे पहले भी कई बार वैक्सीन की कमी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है।