Home उत्तराखंड सियासत: हैलीकॉप्टर प्रकरण में भाजपा को माननी पड़ी गलती, पार्टी की तरफ...

सियासत: हैलीकॉप्टर प्रकरण में भाजपा को माननी पड़ी गलती, पार्टी की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक नेे मांगी माफी

177
0

संवाददाता

देहरादून, 26 मार्च।

पार्टी के कामों के लिए सरकारी हैलीकॉप्टर के इस्तेमाल को लेकर हुई किरकिरी से असहज भाजपा को अपनी गलती मान लेने को बाध्य होना पड़ा है। पार्टी ने न केवल अपनी गलती स्वीकार की है बल्कि इसके लिए प्रदेश अध्यक्ष को माफी भी मांगनी पड़ी है। गौरतलब है कि  कुछ दिन पहले सरकारी हेलीकॉप्टर के इस्तेमाल पर हुए विवाद और संवैधानिक पद पर न होते हुए भी पार्टी अध्यक्ष द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर लेने के के मामले में भाजपा विपक्षी दलों के निशाने पर थी। जनमानस के बीच भारी फजीहत हो जाने के बाद अब उत्तराखंड के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने इस प्रकरण के लिए माफी मांगी है। उन्होंने कहा है कि हेलीकॉप्टर का पूरा खर्च भाजपा वहन करेगी।
शुक्रवार को यहां मीडिया से बातचीत करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक नेे  हैलीकॉप्टर प्रकरण में गलती स्वीकार करते हुए  माफी मांगी।

इस दौरान त्रिवेंद्र सिंह रावत पर भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार ने कहा कि उनकी चिंता केंद्रीय नेतृत्व को करनी है। भाजपा देशभर में विस्तार कर रही है। इसके लिए हमें राष्ट्रीय स्तर पर अनुभवी कार्यकर्ता की जरूरत है। उन्होंने कहा कि त्रिवेंद्र सिंह रावत के चार साल के मजबूत कार्यकाल को भी जनता के सामने रखा जाएगा। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के  20 बच्चों वाले बयान से उपजे विवाद पर भाजपा प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार ने कहा कि भाजपा देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लाना चाहती है। मुख्यमंत्री एक नेता होने के साथ ही इंसान भी हैं। उनके इस बयान का पार्टी से लेना देना नहीं है। प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने बताया कि सल्ट चुनाव को लेकर भाजपा ने छह दिग्गज नेताओं को मैदान में उतारा है। इनमें से जल्द ही उपचुनाव के लिए प्रत्याशी की घोषणा की जाएगी।

धन सिंह रावत, अजय भट्ट, अजय टम्टा, यशपाल आर्य के अलावा महेन्द्र भट्ट और अल्मोड़ा के पूर्व विधायक कैलाश शर्मा की समिति सल्ट में काम करेगी। सभी नेताओं को भाजपा ने तत्काल मैदान में उतारा है। भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने कहा कि सल्ट विधानसभा उपचुनाव में पार्टी को बड़ी जीत हासिल करनी है और 2022 के विधानसभा चुनाव में इसे दोहराना है। उन्होंने पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं का  मिशन इलेक्शन में जुट जाने का आह्वान किया।