Home उत्तराखंड  हादसा: सवारियों से भरा मैक्स वाहन गिरा खाई में, आठ लोग घायल,...

 हादसा: सवारियों से भरा मैक्स वाहन गिरा खाई में, आठ लोग घायल, एक की हालत गंभीर

290
0

संवाददाता
पौड़ी, 08, जुलाई। 

उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में सड़क हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आए दिन कहीं न कहीं से वाहन दुर्घटना के समाचार आते रहते हैं। ताज़ा मामला जनपद पौड़ी गढ़वाल के  सतपुली क्षेत्र का है। वहां एक वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने की ख़बर आई है। यहां मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार को सतपुली-कोटद्वार हाईवे पर कुल्हाड़ बैंड के पास एक मैक्स वाहन अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा। हादसे के वक्त वाहन में 8 लोग सवार थे। हादसे की सूचना मिलते ही सतपुली पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू कर लोगों को खाई से बाहर निकाला।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक़, हादसे के दौरान मैक्स में 8 सवारियां बैठी हुई थीं। वाहन के खाई में गिर जाने की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए और बचाव कार्य शुरू कर दिया। इसके साथ ही पुलिस को घटना की सूचना दी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने हादसे मेें घायल लोगों को स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू कर खाई से बाहर निकाला और एंबुलेंस के ज़रिए सबको सतपुली स्थित हंस फाउंडेशन अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका उपचार चल रहा है। अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि घायलों में एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

पुलिस ने बताया कि मैक्स वाहन गुमखाल से सतपुली जा रहा था कि  कुल्हाड़ बैंड पर अचानक    वाहन  अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरा। ये सब देख कर वहां से गुजर रहे राहगीरों ने हादसे की सूचना तत्काल पुलिस को दी। सूचना मिलते ही राजस्व उपनिरीक्षक और सतपुली थाने से पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और सभी घायलों से खाई से बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया। गनीमत रही कि हादसे में किसी की जान नहीं गई।