Home Home दुकान बंद रखने वाले राशन डीलरों को डीएम की चेतावनी

दुकान बंद रखने वाले राशन डीलरों को डीएम की चेतावनी

48
0

चमोली-
जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने रसद विभाग से जुड़े अधिकारियों की बैठक में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत समय से खाद्यान्न का उठान एवं वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने खाद्यान्न वितरण का रोस्टर तैयार करते हुए दूरस्थ क्षेत्रों में प्राथमिकता पर राशन वितरण करने को कहा। इस दौरान गोदामों में स्टाॅक राशन की समीक्षा भी की गई।
जिलाधिकारी ने कहा कि जिन लाभार्थियों के राशन कार्ड अभी तक आॅनलाइन नहीं हुए हैं, उनके राशन कार्ड तहसील या ब्लाक स्तर पर तत्काल कैम्प लगाकर आॅनलाईन करना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा कि जिले को राशन के लिए मिले लक्ष्य को रिवाइज करने के लिए पात्र लाभार्थियों का सत्यापन कर शासन से अतिरिक्त रसद की डिमांड की जाए, ताकि कोई भी कार्ड धारक राशन से वंचित न रहे। बैठक में अंत्योदय एवं राज्य खाद्य योजना के पात्र लाभार्थियों का सत्यापन करने के भी निर्देश दिए। 
जिलाधिकारी ने राशन उठान से लेकर वितरण में रोस्टर व्यवस्था और त्रिस्तरीय सत्यापन का भी सही ढंग से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गोदामों से राशन डीलरों को समय से राशन मिल सके इसके लिए सभी दुकानों को राशन वितरण हेतु रोस्टर तैयार किया जाए। उन्होंने जिले के सभी राशन डीलरों को प्रतिदिन राशन की दुकानें भी अनिवार्य रूप से खोलने के निर्देश जारी किए। जिलाधिकारी ने कहा कि जाॅच के दौरान कोई भी राशन डीलर की दुकान बंद पाई गई तो कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। 
जिलाधिकारी ने कहा कि चारधाम यात्रा सितंबर से बढ़ेगी, इसलिए चारधाम यात्रा मार्ग पर स्थित सभी पेट्रोल पम्पों में पर्याप्त ईंधन का स्टाॅक रखना सुनिश्चित करें तथा 10 सितंबर के बाद यात्रा मार्ग के सभी पेट्रोल पम्पों को 24 घंटे खुला रखने हेतु आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं।