Home उत्तराखंड ​अपराध: उद्यमी मोहन काला के खिलाफ़ सीबीआई ने किया मुकदमा दर्ज

​अपराध: उद्यमी मोहन काला के खिलाफ़ सीबीआई ने किया मुकदमा दर्ज

90
0

कुलदीप रावत
देहरादून- पिछले कुछ सालों से प्रदेश की राजनीति में अपनी सक्रियता से चर्चा में रहने वाले  उद्यमी मोहन काला मुंबई में  बैंक  लोन की धोखाधड़ी के एक मामले में फंस गए हैं। सीबीआई के द्वारा 2 नवंबर को मुंबई के थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है, जिसके बाद सीबीआई तब से लेकर इनके कई ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई कर रही है लेकिन मोहन काला और उनके सहयोगी तब से भूमिगत हो गए हैं।   सूत्रों के मुताबिक, मुंबई सीबीआई के द्वारा इनके और इनके अन्य 5 साथियों के खिलाफ धारा 120 b, ‘409’, 420, ‘467, 468 और 471 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है।
मुकदमे की कॉपी-


यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के जनरल मैनेजर की शिकायत पर सीबीआई के द्वारा यह मुकदमा दर्ज किया गया है। पिछले दिनों  देहरादून के सेलाकुई स्थित मोहन काला की मेडिकल फैक्टरी पर भी सीबीआई के द्वारा छापा मारा गया था।

  यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के जनरल मैनेजर के द्वारा  लिखा गया पत्र –

कौन है मोहन काला

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल के रहने वाले मोहन काला मुंबई में चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं और समाजसेवा के कार्यों में भी रहते हैं। मोहन काला Sharon bio medicines pvt ltd में बाकायदा डायरेक्टर हैं। पिछले दिनों  कांग्रेस में शामिल होकर  उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थीं।  तब श्रीनगर के पूर्व विधायक  गणेश गोदियाल के द्वारा उनका विरोध किया गया था, जिसके बाद पार्टी ने फजीहत से बचने के लिए आनन-फानन में  मोहन काला को  पार्टी से बाहर कर दिया था। अब सीबीआई के द्वारा  उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद मोहन काला का नाम एक बार फिर से उछला है। उनकी इस कंपनी पर बैंक के द्वारा करोड़ों के घोटाले का आरोप है। मोहन काला से संपर्क किया गया, लेकिन उन्होंने व्हाट्सएप पर अपने ऊपर दर्ज किए गए मुकदमे के बारे में कोई भी जवाब नहीं दिया। फिलहाल इस मामले को लेकर राजनीतिक हलकों में तरह तरह की बातें की जा रही हैं।