Home उत्तराखंड अनूठी पहल: मानव श्रृंखला बनाकर शहर को पालीथिन मुक्त बनाने का...

अनूठी पहल: मानव श्रृंखला बनाकर शहर को पालीथिन मुक्त बनाने का लिया संकल्प

41
0


देहरादून। मंगलवार को यहां शहर की जनता ने एक अनूठा कीर्तिमान स्थापित किया।देहरादून को पाॅलीथिन मुक्त बनाने को दूनवासियों ने सड़कों पर उतरकर करीब 50 किमी लंबी मानव श्रृंखला बनाकर संकल्प लिया। ‘पॉलीथिन मुक्त ग्रीन दून मिशन’ के तहत देहरादून में 50 किलोमीटर मानव श्रृंखला बनाकर प्लास्टिक के खिलाफ अभियान चलाने का संदेश दिया गया।मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पॉलिथीन के खिलाफ मानव श्रृंखला की शुरुआत की। मियांवाला चौक से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, मेयर सुनील उनियाल गामा और अन्य जनप्रतिनिधि व अधिकारी मानव श्रृंखला का हिस्सा बने।


इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि यह अनोखा अभियान है। इस अभियान में एक लाख लोगों ने हिस्सा लिया है। पीएम मोदी देश को प्लास्टिक मुक्त बनाना चाहते हैं, उनके आह्वान पर उत्तराखंड में भी अभियान की शुरूआत की गई है। अभियान में स्कूली बच्चों, सरकारी कर्मचारियों एवं अधिकारियों, नागरिकों और पार्टी से जुड़े कार्यकर्ताओं ने भी बड़ी संख्या में भाग लिया।

मानव श्रृंखला मियांवाला चौक से विवेकानंद स्कूल जोगीवाला,  लक्ष्मी नारायण मंदिर धर्मपुर, बहल चौक, गोयल प्लाजा राजपुर रोड, घंटाघर , वाडिया हिमालयी भूविज्ञान संस्थान, हनुमान मंदिर तक बनाई गई। वहीं, सहारनपुर रोड से तहसील चौक व नगर निगम कार्यालय तक श्रृंखला बनाकर प्लास्टिक मुक्त दून का संदेश दिया गया।